HOMEMADHYAPRADESH

illegal diamond mining रेत छोड़िए जनाब पड़ोसी जिले में हीरे का अवैध उत्खनन जारी, आज पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

illegal diamond mining रेत छोड़िए जनाब पड़ोसी जिले में हीरे का अवैध उत्खनन जारी, आज पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

illegal diamond mining मध्यप्रदेश में खनिज साधनों की प्रचुरता किसी से छिपी नहीं है। कटनी जिले में भी इन खनिज संशाधनों का दोहन जमकर चलता है।

कुछ नियम तो अधिकांश नियम विरुद्ध अब तक इन खनिज साधनों में रेत को लेकर अवैध उत्खनन से लेकर परिवहन तक रोज खबरे मिलती हैं, लेकिन अब जो खबर हम बता रहे हैं वह रेत मिट्टी गिट्टी बॉक्साइट नहीं बल्कि वो नायाब चीज है जो किसी की भी किस्मत चमका सकता है।

जी हां हम बात कर रहे हैं हीरों की। कटनी से सटे बसे जिले पन्ना में आये दिन लोगों की किस्मत हीरा चमकाता रहता है। बीते कुछ दिनों में यहां वैध अवैध हीरे की खदानों से हीरा प्राप्त हुआ लिहाजा अब सबको उम्मीद है उन्हें भी हीरा मिल जाएगा लिहाजा पन्ना और उससे सटे क्षेत्रों में जमकर अवैध उत्खनन की शिकायत मिल रही हैं। इन्ही शिकायत के बाद आज पन्ना के अजयगढ़ में पुलिस ने छापामारी की है।

पन्ना के अजयगढ़ स्थित रुंझ नदी में चल रहे महीनों से हीरे के अवैध उत्खनन पर पन्ना पुलिस की यह बड़ी कार्यवाही हुई।

भारी पुलिस बल के साथ हीरे का अवैध उत्खनन कर रहे लोगो को हटाने की कार्यवाही अब भी जारी है पुलिस छावनी में पूरा क्षेत्र तब्दील किया गया है। कई थानों के SDOP के नेतृत्व में पुलिस की उक्त कार्यवाही जारी है।

आपको बता दें कि क्षेत्रीय सांसद विष्णु दत्त शर्मा एवं विधायक ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने जिला प्रशासन को हीरे का अवैध उत्खनन करने वालों पर सख्त कार्यवाही के आदेश दिए थे जिसके बाद जिला प्रशासन ने शुरू की अपनी कार्यवाही ।

Show More

Related Articles

Back to top button