HOMEMADHYAPRADESH

Heavy Rainfall in MP कटनी सहित कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट

Heavy Rainfall in MP कटनी सहित कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट

Heavy Rainfall in MP में कटनी सहित कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि कटनी में तेज बारिश जारी है।

Heavy Rainfall in MP

मध्‍य प्रदेश के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी क‍िया गया है. शहडोल और रीवा संभाग के सभी जिलों के साथ पन्ना , छतरपुर, सागर, कटनी, स‍िवनी और मण्डला जिले में भारी से अति भारी बारीश का यलो अलर्ट जारी क‍िया है. इन्दौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और ग्वालियर चंबल अंचल में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं. भोपाल का भी मौसम बदल गया है और यहां काले बादलों ने डेरा डाल ल‍िया है. इन जिलों में मध्यम बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी क‍िया गया है. इनके नाम हैं नरसिंहपुर, जबलपुर, मंडला, सिवनी, श्योपुर, मुरैना, भिंड.

छत्‍तीसगढ़ में अच्‍छी बार‍िश के आसार 

वहीं, छत्तीसगढ़ में भी आज भारी बारिश का अलर्ट जारी क‍िया गया है. प्रदेश के सभी पांच संभागों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट है. सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी बार‍िश होने की संभावना है. एक गहरा अवदाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है. यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी.

सरकार ने द‍िए अलर्ट रहने के न‍िर्देश Heavy Rainfall in MP

भारी बार‍िश के अलर्ट को देखते हुए मध्‍य प्रदेश सरकार ने अलर्ट रहने के निर्देश द‍िए हैं. शुक्रवार रात से मौसम बदल गया है. मौसम बदलने के साथ ही मध्‍य प्रदेश में फ‍िर से बार‍िश की झड़ी लग सकती है. अभी कुछ द‍िनों पहले ही भारी बार‍िश की वजह से एमपी के कुछ शहरों में हालात बदहाल हो गए थे. भारी बार‍ि‍श की वजह से कई पुलों के ऊपर पानी आ गया था ज‍िससे रास्‍तों को भी बंद करना पड़ा था.

Show More

Related Articles

Back to top button