HOMEराष्ट्रीय

Election News चार राज्यों के BJP पर्यवेक्षक हुए तय, अमित शाह को यूपी की जिम्मेदारी गोवा के लिए तोमर की नियुक्ति

Election News चार राज्यों के BJP पर्यवेक्षक हुए तय, अमित शाह को यूपी की जिम्मेदारी गोवा के लिए तोमर की नियुक्ति

Election News चार राज्यों को विधान सभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब बीजेपी ने सरकार गठन की तैयारी तेज कर दी है. पांच राज्यों में हुए चुनाव में पंजाब को छोड़कर बाकी सभी राज्य बीजेपी के कब्जे में आ गए हैं. यूपी में उसे प्रचंड जीत मिली है. वहीं उत्तराखंड और मणिपुर में भी सरकार की वापसी हुई है. इसी तरह गोवा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

अमित शाह को UP का जिम्मा

अब बीजेपी ने इन राज्यों में सरकार गठन के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. विधायक दल का नेता चुनने के लिए केंद्रीय नेताओं को राज्यों में भेजा जाएगा और मंत्रियों के नाम को लेकर भी चर्चा हो सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रघुवर दास को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

उत्तराखंड में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. इसी तरह मणिपुर में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू पर्यवेक्षक बनकर जाएंगे. गोवा में नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन को पर्यवेक्षक बनाया गया है. इन सभी राज्यों में गोवा सबसे अहम है क्योंकि 40 सदस्यीय विधान सभा में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिली है लेकिन 20 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी जरूर बन गई है.

गोवा में BJP सबसे बड़ी पार्टी

गोवा विधान सभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन चार दिन बीत जाने पर भी भाजपा ने अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है. चुनावों में बीजेपी ने 40 सदस्यीय विधान सभा में सबसे ज्यादा 20 सीट पर जीत हासिल की थी. तीन निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो सदस्यों ने पहले ही भाजपा को अपना समर्थन दिया है, ऐसे में बीजेपी आसानी से सरकार बना सकती है.

Show More

Related Articles

Back to top button