HOMEKATNIMADHYAPRADESH

जन्म जयंती पर जिला कांग्रेस कमेटी शहर ने याद किया बाबा साहेब को

कटनी। संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर जी की जन्म जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी शहर के अध्यक्ष विक्रम खम्परिया के निर्देश पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यवाहक अध्यक्ष रौनक खंडेलवाल की अध्यक्षता में कांग्रेस जनों ने उन्हें नमन किया।

फॉरेस्टर वार्ड में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनों ने बाबा साहेब के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालकर बताए मार्ग में चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर श्री रौनक खंडेलवाल ने कहा कि बाबा साहेब नामक भारतीय मेधा ने एक नई सामूहिक और साहसिक यात्रा शुरू की थी उनके ही अथक प्रयासों से मानव अधिकारों, सामाजिक न्याय, समता एवं बंधुत्व के प्रश्न को स्वाधीनता आंदोलन की बुनियाद में डालने का प्रयास हुआ जिसकी परिणति हमारे संविधान में हुई।

जिला महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष श्रीमती रजनी वर्मा ने कहा कि भारत का संविधान हमारा प्रकाश स्तंभ है। बराबरी, भागीदारी और समाज के वंचित वर्गों सहित सबका उत्थान इसका प्राण है।

जिला कांग्रेस मजदूर सफाई प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गया प्रसाद तौहेल ने कहा कि आज जब संविधान की इसी सोच पर सत्ता में बैठे लोगों का हमला जारी है, इसे बदलने की तैयारी है, तब संविधान और उसके मूल्यों को बचाने के लिए एकजुट होना ही बाबासाहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर श्री दिलदार खान,श्रीमति सुमन रजक,कल्पना पाठक,प्रेमचंद मांझी,आकाश ताम्रकार,संजय मिश्रा,माधवेन्द्र सिंह, शुभम सोनखरे मुकेश पाठक,आकाश ताम्रकार, सुमित तौहेल सहित अन्य स्थानीय जन शामिल रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button