HOMEराष्ट्रीय

IRCTC Latest/Railways News ट्रेनों में जल्द शुरू होने वाली है कंबल, तकिया, चादर की सुविधा

IRCTC Latest/Railways कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद रेलवे ने अपनी कई सुविधाओं की शुरुआत कर दी है

IRCTC Latest/Railways आईआरसीटीसी जल्दी रेलवे के साथ मिलकर यात्रियों को अच्छी खबर देगी। कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद रेलवे ने अपनी कई सुविधाओं की शुरुआत कर दी है. रेलवे ने हाल ही में सभी ट्रेनों से स्पेशल स्टेटस (Special Train) का दर्जा हटाने का फैसला किया था. इसके अलावा ट्रेनों में खाने (Packed Food) की सुविधा बहाल करने का भी हाल ही में ऐलान किया गया है. इन सबके बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसका इंतजार ट्रेन में सफर करने वाले यात्री काफी समय से कर रहे हैं. जी हां, ट्रेनों में जल्द ही चादर (Railway Bed roll News ), तकिया और कंबल देने की फिर से शुरुआत की जाएगी.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ठंड को देखते हुए रेलवे चरणबद्ध तरीकों से इस सुविधा को 1 दिसंबर से फिर से शुरू करने का फैसला किया है. हालांकि इसे लेकर अब तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे लेकर आदेश जारी किया जा सकता है.

मालूम हो कि मार्च 2020 से रेलवे ने ट्रेनों में चादर, कंबल देने की सुविधा बंद कर दी थी. हालांकि दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद रेलवे ने कई जरूरी सुविधाओं को बहाल कर दिया है. इससे पहले इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने फैसला लिया है कि बहुत जल्द ही राजधानी (Rajdhani), शताब्दी (Shatabdi), दुरंतो (Duranto), वंदे भारत (Vande Bharat), तेजस (Tejas) और गतिमान एक्सप्रेस (Gatiman Express) में कैटरिंग की सुविधा (Catering Services) शुरू की जाएगी. रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने इसकी जानकारी दी है.

Show More

Related Articles

Back to top button