Corona newsराष्ट्रीय

Corona Vaccine News: तीन बुजुर्ग महिलाएं लगवाने गई थीं कोरोना वैक्सीन, लगा दिया कुत्ते का इंजेक्शन

Corona Vaccine News: उत्तरप्रदेश के शामली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान गंभर लापरवाही का केस उजागर हुआ है। आरोप है कि यहां तीन वृद्ध महिलाओं को कोविड टीका की जगह कुत्ते का इंजेक्शन (एंटी रैबीज) लगा दी गई। एक बुजुर्ग महिला की हालत गंभीर होने पर स्वास्थ्य केंद्र की लापरवाही का पता चला। इस पूरी घटना के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। वह सीएमओ से कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल मामला शामली के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। यहां गुरुवार को सरोज (70), अनारकली (72) और सत्यवती (60) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन लगवाने गई थी। आरोप है कि बुजुर्ग महिलाओं को स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 10 रुपए की खाली सिरींज मंगाकर एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगा दिया। वृद्धि औरतों से उनका आधार कार्ड भी नहीं मांगा गया था। घर पहुंचने पर सरोज का स्वास्थ्य बेहद बिगड़ गई। उन्हें चक्कर आने के बाद घबराहट होने लगी।

 

आनन-फानन में सरोज के घरवाले उन्हें प्राइवेट अस्पताल लेकर गए। जहां वैक्सीनेशन की पर्ची देखने पर वह हैरान हो गए। डॉक्टरों ने महिला के परिजनों को बताया कि उन्हें कुत्ते का इंजेक्शन लगाया गया है। मामले को लेकर पीड़ित महिलाओं के परिजनों ने सीएमओ शामली संजय अग्रवाल से मामले को लेकर शिकायत की है। वहीं सख्त कार्रवाई की मांग की। इस मामले पर जिला अधिकारी जसजीत कौर ने एसडीएस कैराना और एसीएमओ को जांच सौंपी है।

Show More

Related Articles

Back to top button