HOME

CM शिवराज ने शिकायत के समाधान न करने वाले 2 कर्मचारियों को किया सस्पेंड, 3 की तारीफ भी की

CM शिवराज सिंह ने 2 कर्मचारियों को किया सस्पेंड, 3 की तारीफ भी क

CM शिवराज सिंह ने आम नागरिकों को परेशान करने वाले 2 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया जबकि तीन कर्मचारियों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं। वहीं सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में तत्परता से कार्यवाही कर बेहतर प्रदर्शन करने वाले 3 अधिकारी  प्रियंका अग्रवाल झाबुआ, आर.के. गोयल बुरहानपुर और रविशंकर द्विवेदी अशोकनगर को मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बधाई दी। ग्राम छोटी गेंदरा तहसील सोंडवा जिला अलीराजपुर की श्रीमती दितली पति बरसाना बारिया की मृत्यु पर मुख्यमंत्री जन-कल्याण संबल योजना में तत्काल अनुदान राशि प्राप्त नहीं हुई थी। इस मामले में तत्कालीन शाखा प्रभारी लिपिक श्री मुकेश चौहान को शासकीय कार्य में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया। चंद्रशेखर के आवेदन पर कलेक्टर को बीपीएल कार्ड बनाने के निर्देश दिए। प्रकरण में विलंब के दोषी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी अमित चौधरी को निलंबित किया गया।
वहीं बालाघाट में पंचायत समन्वय अधिकारी की एक वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए गए। शिकायतकर्ता महिला लक्ष्मीबाई कटरे ने 27 जुलाई 2021 को लोक सेवा केंद्र में विवाह सहायता राशि के लिए आवेदन किया था, लेकिन आज तक राशि प्राप्त नहीं हुई थी।
एक और मामले में पंचायत पिपरिया जिला अशोक नगर के आवेदक श्यामलाल पंथी ने बताया कि हितग्राही श्रीमती सोनम पंथी की प्रसूति 12 अक्टूबर, 2021 को सिविल अस्पताल में हुई थी, लेकिन अभी तक प्रसूति सहायता योजना का लाभ नहीं मिला है। इस मामले में विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी और प्रभारी विकासखण्ड कार्यक्रम प्रबंधक की एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए गए।
Show More

Related Articles

Back to top button