HOMEMADHYAPRADESH

Bharat Jodo Yatra: 13 दिन एमपी में बिताएंगे राहुल गांधी, बुरहानपुर से एमपी में प्रवेश, ये होगा रुट

Bharat Jodo Yatra: 13 दिन एमपी में बिताएंगे राहुल गांधी, बुरहानपुर से एमपी में प्रवेश, ये होगा रुट

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर काफी उत्साहित है। यह यात्रा अब  13 दिन एमपी में होगी। राहुल गांधी बुरहानपुर से एमपी में प्रवेश करेंगे।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर से एमपी में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी 13 दिनों तक मध्य प्रदेश में रहेंगे. पहले भारत जोड़ो यात्रा एमपी में 16 दिनों तक चलने वाली थी लेकिन अब इसे 3 दिन कम करके 13 दिन कर दिया गया है.

13 दिन एमपी में बिताएंगे राहुल गांधी

यात्रा के समन्वयक पीसी शर्मा ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा बुरहानपुर से एमपी में प्रवेश कर आगर-मालवा तक जाएगी. इस दौरान नाइट स्टे कहां होगा और लंच आदि की व्यवस्था कहां होगी, यह सब तय हो चुका है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी सनावद में महात्माओं के साथ मां नर्मदा में स्नान और पूजा अर्चना भी करेंगे. 3 दिसंबर को आगर जिले से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी.

कांग्रेस का चुनावी शंखनाद

यात्रा के दौरान राहुल गांधी एमपी में करीब 400 किलोमीटर का सफर तय करेंगे. बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान राहुल गांधी 6 जिलों और करीब 25 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे. यात्रा के दौरान राहुल गांधी डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मभूमि महू भी जाएंगे. राहुल गांधी इंदौर के राजवाड़ा में लोगों से संवाद भी करेंगे. मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को मध्य प्रदेश कांग्रेस का चुनावी शंखनाद भी माना जा रहा है, जिसके जरिए पार्टी अपनी ताकत दिखाना चाहती है. यही वजह है कि काफी विचार विमर्श के बाद राहुल गांधी की यात्रा का रूट तैयार किया गया है.

मालवा निमाड़ पर फोकस

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस मालवा निमाड़ पर खासा फोकस कर रही है. दरअसल मालवा निमाड़ का इलाका भाजपा का गढ़ माना जाता है. राहुल गांधी की यात्रा के जरिए कांग्रेस भाजपा के इस मजबूत किले में सेंध लगाना चाहती है. बता दें कि मालवा निमाड़ इलाके में विधानसभा की 67 सीटें आती हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां अच्छा प्रदर्शन करते हुए 35 सीटों पर जीत दर्ज की थी. अब कांग्रेस आगामी चुनाव में भी इस प्रदर्शन को दोहराने और इसे बेहतर करने की फिराक में है.

Show More

Related Articles

Back to top button