HOME

Bharat Jodo Yatra: राहुल के कार्यक्रम में राष्ट्रगान के बजाय बजने लगा नेपाली एंथम, हुई फजीहत, BJP ने लिया निशाने पर

Bharat Jodo Yatra: राहुल के कार्यक्रम में राष्ट्रगान के बजाय बजने लगा नेपाली एंथम, हुई फजीहत, BJP ने लिया निशाने पर

Bharat Jodo Yatra: राहुल के कार्यक्रम में राष्ट्रगान के बजाय बजने लगा नेपाली एंथम, हुई फजीहत, BJP ने लिया निशाने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब राष्ट्रगीत के बजाय स्पीकर पर कुछ और ही गीत बजने लगा।

इसे लेकर अब राहुल गांधी भाजपा और विरोधियों के निशाने पर हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि महाराष्ट्र में कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद राहुल गांधी नेताओं से राष्ट्रगीत चलाने को कहते हैं, लेकिन जब इसे चलाया जाता है तो कोई दूसरा ही गीत बजने लगता है।

सावधान मुद्रा में खड़े हुए राहुल और बजने लगा अनजान गीत

इसके बाद राहुल गांधी ने माइक पर घोषणा की, अब राष्ट्र गीत बजेगा। मंच पर हर कोई सावधान की मुद्रा में खड़ा हो जाता है। लेकिन कोई अनजान गीत बजना शुरू हो जाता है, तो राहुल गांधी हैरान दिखते हैं और एक कांग्रेसी नेता की ओर सवालिया अंदाज में इशारा करते हैं। ट्विटर पोस्ट के मुताबिक, गलती से जो गीत बजा था वह नेपाली एंथम था। आखिर में राष्ट्रगान बजाया गया, लेकिन इसका लंबा पांच-पैरा वाला संस्करण चुना गया था। तभी किसी ने नारा लगाया, “भारत माता की जय”, जबकि राष्ट्रगान अभी भी बज रहा था। इसके बाद इसे बंद कर दिया गया।

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज हुआ कॉपीराइट का केस, KGFसे जुड़ा है मामला

ट्विटर पर वीडियो साझा करने वालों में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भी शामिल थे। उन्होंने कांग्रेस नेता और भारत जोड़ो यात्रा पर कटाक्ष करते हुए पूछा, “राष्ट्रीय गीत भारत को एकजुट करने के लिए?” तमिलनाडु के बीजेपी नेता अमर प्रसाद रेड्डी ने इस वीडियो को इस सवाल के साथ शेयर किया, “राहुल गांधी, यह क्या है?”

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए रुकते हैं और स्थानीय लोगों के साथ डांस भी करते हैं। तमिलनाडु के कन्याकुमारी में 7 सितंबर को शुरू हुआ यह अभियान 20 नवंबर को अपनी 12 राज्यों की यात्रा के तहत मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button