HOMEराष्ट्रीय

Auto Kiraya: सफर हुआ महंगा, 30 रुपये से होगा ऑटो का मीटर डाउन

Auto Kiraya: अब ऑटो का मीटर डाउन 25 की जगह 30 रुपये से शुरू होगा

Auto Kiraya: सफर हुआ महंगा, 30 रुपये से होगा ऑटो का मीटर डाउन दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराये के बढ़ोतरी करने का आदेश जारी किया है। सरकार ने न्यूनतम किराये में पांच रुपये की बढ़ोतरी की है। इस आदेश के बाद ऑटो रिक्शा और टैक्सी में सफर करने वाले यात्रियों को बढ़ी हुई कीमत देनी होगी।

Auto Kiraya: सफर हुआ महंगा, 30 रुपये से होगा ऑटो का मीटर डाउन

नई दर लागू होने के बाद अब एसी टैक्सी के लिए चार रुपये और नॉन एसी के लिए तीन रुपये अधिक किराया चुकाना पड़ेगा। वहीं अब ऑटो का मीटर डाउन 25 की जगह 30 रुपये से शुरू होगा। इसके बाद प्रति एक किलोमीटर के लिए पहले जहां साढे नौ रुपये चुकाने पड़ते थे वहीं अब 11 रुपये देने होंगे। हालांकि सरकार ने नाइट चार्ज और वेटिंग चार्ज में कोई बदलाव नहीं किया है।  वहीं अब टैक्सी का मीटर जहां पहले एक किलोमीटर के लिए 25 रुपये से डाउन हुआ करता था वहीं नई दरें लागू होने के बाद ये 40 रुपये से शुरू होगा। नॉन एसी टैक्सी का किराया 14 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 17 रुपये कर दिया गया है। ऐसे ही एसी टैक्सी का किराया 16 से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है। नाइट चार्ज में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वेटिंग चार्ज में प्रति मिनट एक रुपये बढ़ाने का एलान हुआ है।

ऑटो से 10 किलो मीटर का सफर करने में कितना लगेगा किराया

पहले जहां ऑटो का मीटर 25 से डाउन होता था और डेढ किलोमीटर चलता था वहीं अब यह 30 से डाउन होगा। इसके अलावा प्रति किलोमीटर जहां पहले 9.5 रुपये चुकाने पड़ते थे वहीं अब 11 रुपये चुकाने होंगे। ऐसे में यदि कोई 10 किलोमीटर का सफर करता है तो यात्री को 123.50 पैसे चुकाने होंगे।

टैक्सी से 10 किलो मीटर का सफर करने में कितना लगेगा किराया

पहले जहां ऑटो का मीटर 25 से डाउन होता था और एक किलोमीटर चलता था वहीं अब यह 40 से डाउन होगा। नॉन एसी टैक्सी में सफर करने पर पहले प्रति किलोमीटर 14 रुपये चुकाने पड़ते थे वहीं अब 17 रुपये चुकाने होंगे। ऐसे में यदि कोई 10 किलोमीटर का सफर करता है तो यात्री को 193 रुपये चुकाने होंगे।  वहीं एसी टैक्सी में सफर करने पर यात्री को 10 किलोमीटर का सफर करने पर 220 रुपये चुकाने होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button