HOMEMADHYAPRADESH

ATMs Loot : यूट्यूब से सीखा गैस कटर से कैसे काटें तो नहीं जलेंगे नोट, 10 साल में काट डाले 200 ATM

ATMs Loot in Gwalior: यूट्यूब से सीखा गैस कटर से कैसे काटें तो नहीं जलेंगे नोट, 10 साल में काट डाले 200 एटीएम

ATMs Loot पांचवीं पास व्यक्ति एक,दो नहीं पूरे दो सैकड़ा एटीएम को काटकर उसमें से करोड़ों रुपये उड़ा सकता है। सुनने में यह थोड़ा अविश्वसनीय लगे लेकिन है एकदम सही। मुरैना और ग्वालियर पुलिस ने हरियाणा के पलवल से 35 साल के एक ऐसे ही शातिर ‘बैंक के दुश्मन” को पकड़ा है।

पूछताछ में उसने बताया कि जब वह 25 साल का था तब वीडियो स्ट्रीमिंग साइट यूट्यूब से उसने यह सीखा कि गैस कटर को किस तरह चलाएं जिससे एटीएम के अंदर रखे नोट नहीं जलेंगे। एक बार ‘प्रयोग” सफल रहा तो उसके बाद उसने करीब 200 एटीएम पर यह ‘कला” आजमा कर बैंकों को करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया। हालांकि अधिकांश पैसा उसने अय्याशी पर ही उड़ा दिया। बता दें कि ग्वालियर चंबल अंचल में लगातार एटीएम काटने की वारदात हो रहीं थी इसी सिलसिले में मुरैना पुलिस टीम पलवल से मंगलवार को इस शातिर को पकड़कर लाई है।

गैस कटर से एटीएम काटने वाली गैंग का मुखिया

हरियाणा के पलवल जिला, हथीन थाना क्षेत्र के अंदरोला गांव में सोमवार की दोपहर मुरैना-ग्वालियर पुलिस ने दबिश देकर गांव वालों के भारी विरोध और कुछ लोगों की फायरिंग के बीच खुर्शीद पुत्र मदारी खान को पकड़ा था, जो गैस कटर से एटीएम काटने वाली गैंग का मुखिया निकला। एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि बदमाशों की यह गैंग दस साल में मप्र, राजस्थान, उप्र, हरियाणा, पंजाब, ओडिसा, दिल्ली, छत्तीसगढ़ के अलावा देश के कई राज्यों में 200 से ज्यादा एटीएम काटकर करोड़ों रुपये चुरा चुकी है। मास्टरमाइंड खुर्शीद पहले डंपर पर ड्राइवरी करता था। जगह-जगह सूने एटीएम देखकर उसे एटीएम से रुपये चुराने का आइडिया आया और उसने ऐसे दर्जनों चोर तैयार कर लिए। पहले तो एटीएम को उखाड़कर गाड़ी में लादकर ले जाते। बाद में उसे काटकर रुपये चुराते।

यू-ट्यूब के जरिए एटीएम की संरचना को समझा

पांच साल पहले उसे राजस्थान का एक शातिर चोर ईसब खान ने एटीएम को काटने की तरकीब बताई। इसके बाद यू-ट्यूब के जरिए एटीएम की संरचना को समझा और जाना कि किस एंगल से गैस कटर से काटने पर एटीएम में रखे रुपये जलेंगे नहीं। उसने लाखों रुपये खर्च कर एक हाईप्रेशर का गैस कटर खरीदा, जिसे वह अपने साथियों को एटीएम काटने के लिए भाड़े पर भी देता था।

Show More

Related Articles

Back to top button