MADHYAPRADESH

संगठन को चुस्त दुरुस्त करने आया था, मेधावियों के बीच पहुंच गया-अमित शाह

संगठन को चुस्त दुरुस्त करने आया था, मेधावियों के बीच पहुंच गया-अमित शाह
भोपाल। मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना के तहत रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चयनित छात्रों को प्रमाण पत्र दिए।  यह कार्यक्रम लाल परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान शाह ने कहा कि उनका भोपाल प्रवास संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए था। लेकिन, सीएम चौहान ने उन्हें मेधावी छात्रों के कार्यक्रम में बुला लिया।  
 32 हजार छात्रों ने करवाया था रजिस्ट्रेशन
योजना में प्रदेश के 32 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। समारोह में विभिन्न जिलों से आए 15 हजार से ज्यादा विद्यार्थी शामिल हुए। इस योजना में वर्ष 2016 या उसके बाद आयोजित 12वीं की माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अथवा सीबीएसई/आईसीएसई की परीक्षा में 85 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लाभ मिला। 
  शाह ने फिर की सीएम की तारीफ
सीएम और उनकी योजनाओं की जमकर तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि मेधा ईश्वर प्रदत्त होती है, लेकिन अगर क्षमताओं को मंच नहीं मिलता तो वह परिणाम-मूलक नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थी में क्षमता है, पर परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो मौके छिनने से मेधावी छात्रों में भी कुंठा आ जाती है।  शाह ने कहा कि कहा कि उनका भोपाल प्रवास संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए था। लेकिन, मुख्यमंत्री ने उन्हें इस कार्यक्रम में आने का आमंत्रण दिया, जिसके लिए उन्होंने हामी भर दी। कार्यक्रम के अंत में शाह ने मेडिकल, इंजीनियरिंग, विधि, प्रबंधन और अन्य उच्च शिक्षा केंद्रों में चयनित हुए विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button