HOMEज्ञानराष्ट्रीय

IRCTC Indian Railway News दो साल से बंद ट्रेन में यह सुविधा होगी शुरू, यात्रियों को बड़ी राहत

IRCTC Indian Railway News दो साल से बंद ट्रेन में यह सुविधा होगी शुरू

IRCTC Indian Railway News ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों को सिर्फ पैक फूड खाने से ही भूख मिटानी पड़ रही थी। कई यात्री इससे बचने के लिए अपने साथ खाना ले जाते थे, लेकिन लंबी दूरी के यात्रियों को गर्म खाने की ट्रेन में सप्लाई न होने की सुविधा बंद होने से खासी परेशानी हो रही थी। रेलवे ने इस समस्याओं को खत्म कर दिया है। अब ट्रेनों में यात्री को गर्म खाना परोसने से जुड़ी सभी सुविधाओं को शुरू किया जा रहा है। 14 फरवरी से कोच में पेंट्रीकार लगाने से लेकर स्टेशन से गर्म खाना ट्रेन तक पहुंचाने की सुविधा शुरू होगी।

IRCTC ने शुरू की सुविधा

खान-पान और पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने ट्रेनों में पके हुए भोजन सेवाओं को पुनः शुरू करने का निर्णय लिया है। जबलपुर समेत देशभर की सभी ट्रेनों में पके हुए भोजन यात्री का दिए जाएंगे। यह सेवा लगभग 428 ट्रेनों में दी जानी है। कोरोना में हो रही कमियों को देखते हुए 21 दिसंबर से ही इस सेवा को रोक दिया था। अब 14 फरवरी से इसे फिर शुरू किया जा रहा है। हालांकि प्रीमियम ट्रेनों में यह सेवा पहले से दी जा रही थी। अब सुपरफास्ट, एक्सप्रेस ट्रेनों में भी यह सेवा मिलेगा।

 

यात्री को मिलेगी राहत: 

ट्रेन में सफर करने वाले यात्री को अपने साथ खाना ले जाना पड़ता था। कई बार खाना न लाने की वजह से उन्हें स्टेशन पर स्टाल से खाना खरीदकर खाना पड़ता था। स्टेशन के खाने की गुणवत्ता को लेकर अक्सर यात्रियों की शिकायत रहती थी। वे कम ही खाना खरीदते थे। अब इससे भी उन्हें राहत मिलेगी। उन्हें ट्रेन में ही पका हुआ स्वादिष्ट भोजन आसानी से उपलब्ध हो जाएगा। नहीं तो वह ट्रेन में पैक फूड खाकर कई बार बीमार तक हो चुके थे।

Show More

Related Articles

Back to top button