HOMEज्ञान

IRCTC Tour Package सिर्फ 34995 रुपए में शिमला और मनाली का एयर टूर

सिर्फ 34995 रुपए में शिमला और मनाली का एयर टूर हो जायेगा।

IRCTC Tour Package । सर्दी का मौसम में इस बार यदि आप मौसम का लुत्फ उठाने के लिए पहाड़ों का रुख करते हैं तो आईआरसीटीसी के ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। इस सर्दी के मौसम में IRCTC Tour Package का फायदा उठाकर आप पहाड़ों के बर्फीले पहाड़ों का लुत्फ उठाने का प्लान कर रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश आपके लिए बेहतरीन टूरिज्म स्पॉट हो सकता है। हर साल हिमाचल की राजधानी शिमला और मनाली बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। सर्दियों के मौसम में बर्फबारी के बाद शिमला और मनाली का नजारा कुछ अलग ही होता है, जो लोग इन दोनों जगहों पर घूमने का प्लान कर रहे हैं उनके लिए IRCTC एक शानदार एयर Tour Package ऑफर कर रहा है।

IRCTC Tour Package की खास बात यह है कि इसमें कुल्लू-मनाली और शिमला के साथ-साथ चंडीगढ़ घूमने का भी मौका मिलेगा। इस टूर पैकेज की शुरुआत कोच्चि एयरपोर्ट से होगी। पर्यटक कोच्चि हवाई अड्डे से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरेंगे। चंडीगढ़ पहुंचने के बाद यात्री सड़क मार्ग से शिमला के लिए रवाना होंगे। शिमला पहुंचने के बाद यात्री रात का विश्राम और रात्रि भोजन सीधे होटल में करेंगे। अगले दिन नाश्ते के बाद पर्यटक शिमला के निकट एक हिल स्टेशन कुफरी के लिए रवाना होंगे। शाम को यात्री कुफरी के दर्शन कर माल रोड शिमला लौटेंगे।

मनाली में हिडिंबा मंदिर के भी कराएंगे दर्शन

अगले दिन नाश्ते के बाद यात्री मनाली के लिए रवाना होंगे। यात्री मनाली जाते समय कुल्लू भी जाएंगे। मनाली पहुंचने के बाद पर्यटक होटल में चेक इन करेंगे। होटल में रात्रि विश्राम करने के बाद यात्री अगली सुबह नाश्ते के बाद मनाली के लिए रवाना होंगे। मनाली में यात्री हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर स्नान, वन विहार, तिब्बती मठ और क्लब हाउस जैसी जगहों का भ्रमण करेंगे। अगले दिन यात्री रोहतांग दर्रे और अटल सुरंग के लिए रवाना होंगे। यात्री रोहतांग दर्रे से मनाली वापस जाते समय सोलंग घाटी की यात्रा भी करेंगे। अगले दिन यात्री मनाली से चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button