HOMEMADHYAPRADESHजरा हट के

BANK नहीं दे रहे थे हितग्राहियों को LOAN, कलेक्टर ने बुला ली पुलिस, बोले-गिरफ्तार करो बैंक वालों को

BANK नहीं दे रहे थे हितग्राहियों को लोन, कलेक्टर ने बुला ली पुलिस, बोले-गिरफ्तार करो बैंक वालों को

Loan ग्वालियर में कलेक्टर ने रौब दिखाया तो बैंक Bank वालों की जान आफत में पड़ गई। दरअसल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने ठेले वालों को स्वरोजगार संचालित करने के लिए पीएम स्ट्रीट वेंडर लोन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लोन Loan दिलाने हेतु बैंक कर्ज की बैठक में पुलिस बुला ली। निर्देशित किया कि बैंक अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार कर दिया जाए। कलेक्टर के तेवर देखकर बैंक अधिकारियों की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। शुक्रवार को छुट्टी के दिन पीएम निधि की पेंडेंसी खत्म करने का काम किया जा रहा है।

कलेक्टर ने Loan योजना की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई

आपको बता दें कि ग्वालियर में पीएम निधि योजना के तहत स्वीकृत किए गए लोन प्रकरणों को विभिन्न बैंक अधिकारियों द्वारा पेंडिंग कर दिया गया है। कलेक्टर ने योजना की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन किया जिसमें सभी संबंधित बैंक अधिकारियों को बुलाया गया। जब कलेक्टर ने देखा कि बैंक अधिकारी योजना के तहत लोन देने के लिए तैयार नहीं है तो उन्होंने तत्काल पुलिस को कॉल कर दिया। बैठक के दौरान ही पुलिस अधिकारी मीटिंग हॉल में पहुंच गए।

Loan नहीं देते इन बैंकर्स को पकड़कर जेल भेज दो

कलेक्टर ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन बैंकर्स को पकड़कर जेल भेज दो, यहीं से गिरफ्तार कर लिया जाए। इसके बाद कलेक्टर बैठक से उठकर चले गए। इसके साथ ही बैठक में मौजूद बैंक अधिकारियों की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। उन्होंने तत्काल पेंडिंग केस निपटाने का काम शुरू कर दिया। बताना जरूरी है कि ग्वालियर में पीएम स्वर निधि योजना के तहत 10,000 से ज्यादा मामले बैंकों में पेंडिंग है।

प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि

लंबे समय के लाकडाउन के बाद रेहड़ी-पटरी वालों को अपना काम नए सिरे से शुरू करने के लिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि नाम से एक योजना शुरू की हुई है। इसे प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना भी कहते हैं। इस योजना के तहत सड़क किनारे छोटा-मोटा काम-धंधा करने वाले लोगों को 10,000 रुपये का लोन आसान शर्तों पर मुहैया कराया जाता है।
Show More

Related Articles

Back to top button