HOMEMADHYAPRADESH

जबलपुर तथा सतना जिले में अस्पताल में आग की घटनाओं पर डॉक्टर जिम्मेदार? HC में याचिका

जबलपुर तथा सतना जिले में अस्पताल में आग की घटनाओं पर डॉक्टरों जिम्मेदार, HC में याचिका

जबलपुर। जबलपुर तथा सतना जिले में अस्पताल में आग से हुई मौतों के मामले में डॉक्टरों को जिम्मेदार बताते हुए हाईकोर्ट से इन सभी पर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग के लिए रिट दायर की गई है।

नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में एक याचिका प्रस्तुत कर भोपाल, जबलपुर और सतना के उन सभी जिम्मेदार डॉक्टरों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है, जो आगजनी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए जिम्मेदार हैं।

 

हमीदिया हॉस्पिटल और इससे पहले सतना एवं जबलपुर

एडवोकेट प्रभात यादव ने मंच की ओर से याचिका दाखिल कर कहा कि भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल और इससे पहले सतना एवं जबलपुर में हुए इसी प्रकार के हाथों में स्पष्ट हो चुका है कि व्यवस्था में लापरवाही के कारण आगजनी की घटनाएं हुई जिसमें बच्चों की मौत हुई।
सतना शासकीय अस्पताल, जबलपुर मेडिकल कॉलेज और भोपाल हमीदिया अस्पताल में आग की घटनाएं हुईं
सतना अस्पताल में हुए हादसे के बाद दायर याचिका में सरकार ने जवाब पेश कर कहा था कि कार्रवाई की जाएगी। नई याचिका में कहा गया है कि 2014 से 2021 के बीच सतना शासकीय अस्पताल, जबलपुर मेडिकल कॉलेज और भोपाल हमीदिया अस्पताल में आग की घटनाएं हुईं हैं। याचिका में कहा गया कि सरकार को इसका जवाब देना होगा कि इन सात सालों में कार्रवाई क्यों नहीं हुई और इसकी उच्चस्तरीय जांच क्यों नहीं कराई गई।
Show More

Related Articles

Back to top button