HOME

लोकसभा में Rahul Shewale बने शिवसेना नेता, LS अध्यक्ष ने दी मान्यता 

लोकसभा में Rahul Shewale बने शिवसेना नेता 

Rahul Shewale लोकसभा अध्यक्ष ने शिवसेना के शिंदे गुट के 12 सांसदों की मांग पर लोकसभा में राहुल शेवाले को शिवसेना नेता के रूप में मान्यता दे दी है। सीएम एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के निचले सदन में राहुल शेवाले को शिवसेना नेता के रूप में मान्यता दे दी है। शिवसेना के सांसदों ने पार्टी संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों को कायम रखने के उनके रुख का समर्थन किया है।


वहीं, इस मौके पर लोकसभा में पार्टी के नए नेता राहुल शेवाले ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ठाकरे भाजपा के साथ फिर से जुड़ने के इच्छुक थे, लेकिन वो अपनी बात से मुकर गए।” गौरतलब है कि लोकसभा में शिवसेना के 19 सांसद हैं, जिनमें से 12 शिंदे खेमे को अपना समर्थन दे रहे हैं।

पिछले महीने गिर गई थी सरकार
गौरतलब है कि पिछले महीने जब शिंदे ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह किया था तो रत्नागिरी जिले के दापोली के विधायक रामदास कदम के बेटे योगेश कदम भी विद्रोही खेमे में शामिल हो गए थे। शिंदे और 39 अन्य शिवसेना विधायकों द्वारा पार्टी के खिलाफ विद्रोह करने के बाद पिछले महीने ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी।
Show More

Related Articles

Back to top button