HOMEविदेश

भूकंप के तेज झटके से थर्राया ईरान, सात की मौत, 440 घायल, 5.9 रही तीव्रता

भूकंप के तेज झटके से थर्राया ईरान, सात की मौत, 440 घायल, 5.9 रही तीव्रता

Earthquake in Iran उत्तर पश्चिमी ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत के खोय शहर में शनिवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई। इसके अलावा ईरान के शहर इस्फहान के सैन्य संयंत्र में तेज धमाके की आवाज भी सुनाई दी है। स्टेट मीडिया ने ये जानकारी दी है।

Breaking: भूकंप के तेज झटके से थर्राया ईरान, सात की मौत, 440 घायल, 5.9 रही तीव्रता

अभी अभी का अपडेट

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई।टीआरटी वर्ल्ड के मुताबिक, भूकंप में सात लोगों की मौत हो गई और करीब 440 लोग घायल हो गए। खोए के अलावा आस-पास के कई शहरों में झटके आए। यूएसजीएस ने कहा कि 23:44:44 बजे (यूटीसी+05:30) भूकंप आया।

भूकंप के झटके काफी तेज थे और ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत के कई इलाकों में महसूस किए गए। पड़ोसी पूर्वी अजरबैजान की प्रांतीय राजधानी तबरेज सहित कई शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। खोय, खोय काउंटी का एक शहर है जो ईरान के पश्चिम अज़रबैजान प्रांत की राजधानी है।

टीआरटी वर्ल्ड के मुताबिक, भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई और करीब 122 लोग घायल हो गए, जिससे आस-पास के कई शहरों में झटके आए। यूएसजीएस ने कहा कि 23:44:44 बजे (यूटीसी+05:30) भूकंप आया और खोवी, ईरान के 14 किमी एसएसडब्ल्यू से 10 किमी की गहराई में टकराया।

सैन्य संयंत्र में धमाका 
वहीं, ईरान के केंद्रीय शहर इस्फहान में एक सैन्य संयंत्र में एक जोरदार विस्फोट सुना गया, लेकिन सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि कोई हताहत नहीं हुआ है। ईरानी राज्य प्रसारक आईआरआईबी ने रविवार तड़के अपनी वेबसाइट पर ये जानकारी दी। IRIB ने अधिक विवरण दिए बिना बताया कि विस्फोट रक्षा मंत्रालय के गोला-बारूद निर्माण केंद्रों में से एक में हुआ और इस्फ़हान गवर्नमेंट के राजनीतिक और सुरक्षा उप प्रमुख द्वारा एक घोषणा के अनुसार कोई हताहत नहीं हुआ।

Show More

Related Articles

Back to top button