HOMEMADHYAPRADESH

Sonali Phogat हाई प्रोफाइल सोनाली फोगाट हत्याकांड में बड़ा खुलासा, चंद रुपये में हुई ‘मौत की डील’

Sonali Phogat हाई प्रोफाइल सोनाली फोगाट हत्याकांड में बड़ा खुलासा, चंद रुपये में हुई 'मौत की डील'

Sonali Phogat हाई प्रोफाइल सोनाली फोगाट हत्याकांड अब बड़ा खुलासा हुआ है। गोवा पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पीए सुधीर सांगवान व उसके साथी सुखविंद्र ने बताया कि सोनाली को पानी की बोतल में मिलाकर मेथैमफैटामाइन ड्रग्स दी थी। यह ड्रग्स सुधीर सांगवान ने 12 हजार रुपये में खरीदी थी। पुलिस ने क्लब के महिला शौचालय से ड्रग्स मिली पानी की बोतल को बरामद किया था।

Sonali Fogat

जांच अधिकारी प्रशल देसाई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सोनाली फोगाट की मौत के मामले में केस हिस्ट्री तैयार कर ली गई है। सोनाली फोगाट, सुधीर सांगवान, सुखविंद्र के गोवा पहुंचने, सोनाली को ड्रग्स देने, उसकी मौत, हत्या मामले से जुड़े साक्ष्य, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फॉरेंसिक साइंस की रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, मृतका का मोबाइल उपलब्ध है।

इस मामले में अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सुधीर सांगवान व सुखविंद्र को हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा वेटर दत्ता प्रसाद, कर्लीज क्लब के मालिक एडविन रमा मांड्रेकर को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। दत्ता प्रसाद ने ही 12 हजार रुपये में सुधीर को नशा उपलब्ध कराया था।

Sonali Fogat

सुधीर ऑस्ट्रेलिया गया ही नहीं था 
पुलिस पूछताछ के दौरान सुधीर सांगवान ने कबूला कि उसने बोतल में मिलाकर ड्रग्स दी थी। बची हुई ड्रग्स उसने लेडीज टॉयलेट में छिपा दी थी। पुलिस की टीम ने टॉयलेट से ड्रग्स बरामद की। सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप फोगाट ने सुधीर सांगवान के सोनाली के ऑस्ट्रेलिया में पहली बार ड्रग्स लेने के बयान को गलत बताया। कुलदीप फोगाट ने कहा कि वहां पर हमारे परिवार के कई लोग हैं। उन सभी से सोनाली मिली थी। वहां परिवार के लोगों से साथ रहकर वह कैसे नशा कर सकती हैं। दूसरी बात यह कि सुधीर सांगवान ऑस्ट्रेलिया तो गया ही नहीं था।

Sonali Fogat

कितना घातक है यह ड्रग
मेथामफेटामाइन बेहद घातक ड्रग होती है। माना जाता है कि इसकी लत बहुत जल्दी लगती है। ये ड्रग नशा लेने वाले के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को सीधे प्रभावित करती है। यह नशा देखने में कांच के टुकड़ों की तरह लगता है और बेहद चमकदार होता है। बहुत अधिक मात्रा में यह मनोविकृति, दौरे और मस्तिष्क में रक्तस्राव का कारण बन सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button