EMPLOYEE NEWSHOME

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, आ गया एरियर का पैसा

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, आ गया एरियर का पैसा

7th Pay Commission Latest News: सरकारी कर्मचारियों के खाते में बकाया राशि यानी एरियर के पैसे आ गये हैं. अगर आप भी एरियर के पैसे के आने का इंतजार कर रहे थे, तो अपना बैंक अकाउंट जरूर चेक कर लें. अगर आप महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारी हैं, तो आपके खाते में सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत मिलने वाले एरियर का पैसा भेज दिया गया है. अगर अब भी आपके खाते में पैसे नहीं आये हैं, तो अगस्त के महीने तक आ जायेंगे. बताया गया है कि तीसरी किस्त के तहत कर्मचारियों के खाते में 40 हजार रुपये तक आये हैं.

सरकार ने अकाउंट में ट्रांसफर एरियर की तीसरी किस्त

महाराष्ट्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के अकाउंट में सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किस्त ट्रांसफर की है. दो किस्तों का पहले ही भुगतान किया जा चुका है. यह भी बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने अभी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में इजाफा नहीं किया है. इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को अभी 31 फीसदी ही महंगाई भत्ता मिल रहा है. जून से अगस्त के बीच तीसरी कर्मचारियों के खाते में तीसरी किस्त के पैसे भेजे जा रहे हैं.

उद्धव सरकार ने दी थी मंजूरी

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार ने वर्ष 2019 में ही राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ-साथ जिला परिषद और नगर निगम के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का लाभ देने का फैसला किया था. सरकार ने तय किया था कि 5 साल में कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की बकाया राशि का किस्तों में उन्हें भुगतान किया जायेगा.

ग्रुप ए के अधिकारियों को 40 हजार रुपये का फायदा

कर्मचारियों को 2 किस्तें पहले ही मिल चुकी हैं. अब तीसरी क‍िस्‍त के पैसे अकाउंट में आ रहे हैं. इसके बाद चौथी और पांचवीं किस्त भी जारी की जायेगी. कर्मचारियों में ग्रुप ए के अध‍िकार‍ियों को 30 से 40 हजार रुपये का फायदा हुआ है. अगर बात ग्रुप बी वाले अध‍िकार‍ियों की करें, तो उनको 20 से 30 हजार रुपये का लाभ होगा. उधर, ग्रुप सी वालों को 10 से 15 हजार और चौथी श्रेणी वाले कर्मचारियों को 8 से 10 हजार रुपये का फायदा होगा. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र सरकार अपने कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता का लाभ दे रही है.

Show More

Related Articles

Back to top button