Corona newsMADHYAPRADESH

Coronavirus Indore News: राहत की खबर, रिलायंस कंपनी से इंदौर को मिली 60 टन आक्सीजन

Coronavirus Indore News: इंदौर।  कोरोना संक्रमण से घिरे गंभीर मरीजों को आक्सीजन की जरूरत को देखते हुए रिलायंस कंपनी द्वारा इंदौर के लिए 60 टन लिक्विड आक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। यह आक्सीजन जल्द ही इंदौर को मिलेगी। इससे अस्पतालाें में भर्ती मरीजों को कुछ दिन के लिए बड़ी राहत मिलेगी। गुरुवार को कलेक्टर मनीषसिंह को रिलायंस कंपनी के एक अधिकारी ने फोन पर आक्सीजन की आपूर्ति को लेकर जानकारी दी।

कलेक्टर ने बताया कि आक्सीजन का यह टैंकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के जामनगर प्लांट से आ रहा है। यह 24 घंटे में इंदौर पहुंच जाएगा। यह खबर प्रशासन के लिए राहत पहुंचाने वाली है।

उल्लेखनीय है कि इंदौर में इस समय सभी अस्पतालाें में आइसीयू और एचडीयू बेड भरे हुए हैं। फेफड़ों में अधिक संक्रमण वाले मरीजों को आक्सीजन की जरूरत लगातार बनी हुई है। इंदौर में हर दिन 100 टन से अधिक आक्सीजन की जरूरत है, लेकिन फिलहाल तमाम प्रयासों के बावजूद करीब 70-75 टन आक्सीजन ही मिल पा रही है।

इंदौर में लिक्विड आक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनियां गुजरात और भिलाई से आक्सीजन के टैंकर ला रही हैं, लेकिन गुजरात और छत्त्तीसगढ़ में भी कोरोना का संक्रमण भयावह होने से कम आक्सीजन मिल पा रही है। महाराष्ट्र से भी आक्सीजन आ रही थी, लेकिन वहां अधिक जरूरत को देखते हुए आपूर्ति बंद हो चुकी है।

Show More

Related Articles

Back to top button