HOMEMADHYAPRADESH

अव्यवस्था से रूबरू हुए CM शिवराज, 1075 Helpline Number: आधा घंटे इंतजार करने के बाद इंदौर में लगा

1075 Helpline Number: इंदौर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बेड, आइसोलेशन में उपचार और अन्य मदद के लिए जारी किए गए 1075 हेल्पलाइन नंबर कितना कारगर है, इसकी बानगी गुरूवार को देखने को मिली। इंदौर के कॉल सेंटर की स्थिति जानने के लिए जब मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने ओएसडी के फोन से कॉल किया तो आधे घंटे बाद फोन कनेक्ट हो सका।

मुख्यमंत्री ने बगैर अपना परिचय दिए इंडेक्स मेडिकल कालेज में बेड की उपलब्धता की जानकारी ली। शाम साढ़े चार बजे भोपाल से इंदौर के कोविड कंट्रोल सेंटर पर मुख्यमंत्री ने ओएसडी के नंबर से फोन किया। काफी देर तक जब फोन कनेक्ट नहीं हुआ तो प्रमुख सचिव स्वास्थ प्रतीक हजेला ने कोविड सेंटर में मौजूद डाटा मैनेजर को मोबाइल पर फोन कर कॉल कनेक्ट नहीं होने की जानकारी दी।

वहां मौजूद दस कॉलर में से किसके पास मुख्यमंत्री के ओएसडी का कॉल आ रहा है यह काफी देर तक पता नहीं चल सका। इस पर प्रमुख सचिव ने अफसरों के समक्ष नाराजगी जाहिर की। बाद में कॉल कनेक्ट हुआ और मुख्यमंत्री ने कॉल सेंटर में बात की। इस दौरान यहां सीएमएचओ डा. बीएस सैत्या, कोविड नोडल अधिकारी डा. अमित मालाकार, कंट्रोल कमांड सेंटर अधिकारी डा. अनिल डोंगरे भी मौजूद थे। कॉल कनेक्ट नहीं होने पर डाटा मैनेजर अपूर्वा तिवारी ने जब कर्मचारियों को डांटा तो वहां हंगामा हो गया। अन्य अधिकारियों ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया।

Show More

Related Articles

Back to top button