HOME

IRCTC E-Catering: ट्रेन की सीट पर ही मंगवा सकते हैं अपना मनपसंद लजीज खाना, 250 स्टेशन पर उपलब्ध

IRCTC E-Catering

IRCTC E-Catering  ज्यादातर लोग ट्रेन से ही सफर करना पसंद करते हैं, क्योंकि लंबी दूरी की यात्रा बड़े आराम से जो पूरी हो जाती है। रेल के अंदर अच्छी सीटों के अलावा शौचालय की सुविधा भी होती है। लेकिन लोगों को यात्रा के दौरान अच्छे खाने की चिंता हमेशा ही सताती है। हालांकि, कई लोग अपने घर से भी खाना लेकर आते हैं।

लेकिन लंबी दूरी की यात्रा में लोगों को काफी दिक्कत आती है और सभी लोग खाना नहीं ला पाते हैं। ऐसे में अगर आप भी ट्रेन में अच्छा और लजीज खाने का स्वाद लेना चाहते हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सर्विस का लाभ ले सकते हैं। आप इसके जरिए अपनी सीट पर बैठे-बैठे ही अपनी पसंद का खाना ऑर्डर कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस बारे में। आप अगली स्लाइड्स में इस सर्विस के बारे में जान सकते हैं…
आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग के क्या फायदे हैं

IRCTC E-Catering  250 स्टेशन पर उपलब्ध

दरअसल, आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सेवा के जरिए आप अपना मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें आपको आसानी से कई तरह की खाने की चीजें मिल जाती है। जानकारी के मुताबिक, ये सेवा फिलहाल 250 से ज्यादा स्टेशनों पर उपलब्ध है।

अगर आप भी कहीं ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं, और आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सेवा से खाना अपनी सीट पर मंगाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल या लैपटॉप से ई-कैटरिंग की आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.ecatering.irctc.co.in/ जाना है।
आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग के क्या फायदे हैं

वेबसाइट खोलने के बाद आपको यहां पर आपसे आपका पीएनआर नंबर मांगा जाएगा, जिसे आपको दर्ज करना है। आपको पीएनआर नंबर आपकी यात्रा वाले टिकट के ऊपर लिखा मिल जाएगा।

पीएनआर नंबर दर्ज करने के बाद आपके सामने कैफे, आउटलेट या क्विक रेस्टोरेंट सर्विस की लिस्ट खुलेगी। आप इसमें से अपनी पसंद का कुछ भी खाना ऑर्डर कर सकते हैं, जो आपकी सीट पर आपको दिया जाएगा।

खाना चुनने के बाद आपको यहां पेमेंट का विकल्प मिलेगा। आपको यहीं से ऑनलाइन पेमेंट करनी है, जिसे आप डेबिट/क्रेडिट कार्ड, यूपीआई आदि से कर सकते हैं। वहीं, आप कैश ऑन डिलीवरी भी कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button