HOMEराष्ट्रीयविदेश

Ship sinks in Atlantic: हजारों लग्जरी कारें ले जा रहा जलता जहाज अटलांटिक में डूबा

Ship sinks in Atlantic पोर्श, बेंटले, लेम्बोर्गिनि, फॉक्सवैगन की थी कारें

Ship sinks in Atlantic: एक बड़ा मालवाहक जहाज जो जर्मनी से अमेरिका के लिए लग्जरी कारों को ले जा रहा था, मंगलवार को मध्य अटलांटिक सागर में डूब गया। पुर्तगाली नौसेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इस जहाज में लगभग दो हफ्ते पहले आग लगी थी। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि जहाज ‘फेलिसिटी ऐस’ ने स्थिरता खो दी और पुर्तगाल के अजोरेस द्वीपों से लगभग 250 मील दूर डूब गया, जह इसे खींचकर किनारे लाया जा जा रहा था।

पुर्तगाली नौसेना ने अपने बयान में कहा कि जहां जहाज डूबा था वहां मलबे के केवल कुछ टुकड़े और तेल की थोड़ी मात्रा दिखाई दे रही थी और टगबोट होज से तेल के पैच को तोड़ रहे थे। पुर्तगाली नौसेना के अधिकारियों ने कहा कि फेलिसिटी ऐस की निगरानी कर रहे जहाजों में से एक अजोरेस में पोंटा डेलगाडा के रास्ते में प्रदूषण नियंत्रण उपकरण लेने के लिए जा रहा था।

650 फुट लंबा यह जहाज 4,000 कारों को ले जाने में सक्षम है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जहाज पर कितने वाहन मौजूद थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूरोपीय ऑटो निर्माताओं ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि जहाज पर कितनी कारें थीं और वे कौन से मॉडल थे। हालांकि, अमेरिका में पोर्श ग्राहकों से उनके डीलरशिप द्वारा व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया जा रहा है।

पोर्श कार्स नॉर्थ अमेरिका इंक में जनसंपर्क के उपाध्यक्ष एंगस फिटन ने मीडिया को बताया, “हम इस घटना से प्रभावित हर कार को बदलने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द ही नई कारों का निर्माण किया जाएगा।”

पुर्तगाली नौसेना ने जहाज से चालक दल के सभी 22 सदस्यों को बचा लिया है। ये जहाज को लेकर 16 फरवरी को डेविसविले, आरआई पहुंचने वाले थे। चालक दल को हेलीकॉप्टर द्वारा अजोरेस में फैयाल द्वीप ले जाया गया। चालक दल के किसी भी सदस्य को चोट नहीं आई है।

Ship sinks in Atlantic अरबों का नुकसान

रिपोर्ट के मुताबिक फॉक्सवैगन ने इस बात की पुष्टि की है कि इंश्योरेंस कंपनी ने उनके वाहनों के नुकसान को कवर किया है, जो कम से कम 155 मिलियन डॉलर (11 अरब 74 करोड़ रुपये) हो सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी कार्गो के लिए कुल अनुमानित नुकसान, जिसमें पोर्श, बेंटले, लेम्बोर्गिनि और फॉक्सवैगन की सभी कारें शामिल हैं, 440 मिलियन डॉलर (33 अरब 28 करोड़ रुपये) के करीब है।

Show More

Related Articles

Back to top button