Corona newsMADHYAPRADESH

मध्य प्रदेश में एक जून से चलेगा वृहद वेक्सीनेशन अभियान: शिवराज

मध्य प्रदेश में एक जून से चलेगा वृहद वेक्सीनेशन अभियान: शिवराज

Coronavirus Madhya Pradesh News:  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को नर्मदापुरम संभागीय मुख्यालय पर नर्मदापुरम (होशंगाबाद), बैतूल और हरदा जिलों की कोविड की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक जून से वैक्सीनेशन को अभियान का रूप देंगे, इसमें सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेंगे। मुख्यमंत्री ने बैतूल जिला प्रशासन को महाराष्ट्र की सीमा सील रखने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस के इलाज के लिए हम दवाइयां मंगवा रहे हैं। इंजेक्शन की उपलब्धता बनाई जा रही है।

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नर्मदापुरम संभाग के जिला, विकासखंड, तथा ग्राम स्तरीय आपदा प्रबंधन समूहों को संबोधित करते हुए कहा कि गांव की आपदा प्रबंधन कमेटियां सख्ती जारी रखें, जो जरूरते हों उनके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं बनाएं। अभी 7 दिन तक सख्ती जारी रखनी है। हम ऐसी स्थिति में आ जाएं कि धीरे-धीरे हम चीजों को खोल सकें। 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन किया जाए। शादी समारोह आदि भीड़-भाड़ वाले आयोजन 31 मई तक टालें।

उन्होंने तीनों जिलों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 24 मई के बाद व उसके आगे भी किल कोरोना अभियान जारी रहेगा। शहर हो या गांव सभी जगह पर टेस्ट होते रहेंगे। इसके लिए कोई टारगेट नहीं रहेगा। वार्डों में सर्दी, जुकाम, बुखार की सूचना मिलने पर टीम काम करेगी। दवा व किट लोगों को दी जाएगी। श्री चौहान ने तीनों जिलों की समीक्षा करते हुए कहा कि हरदा में सक्रिय मरीज कम हुए हैं तो वहीं नर्मदापुरम व बैतूल में भी मरीजों की संख्या कम है। उन्होंने संभाग के तीनों जिलों नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा में कोविड को लेकर किए गए प्रयासों पर संतुष्टि जाहिर की।

Show More

Related Articles

Back to top button