AppsHOMEज्ञान

WhatsApp Without Internet: अब बिना इंटरनेट चल सकेगा वॉट्सएप, करना होगा ये काम

WhatsApp Without Internet

WhatsApp Without Internet: वॉट्सएप आज कल लोगों के जीवन का जरूरी हिस्सा बन गया है। इस एप के जरिए चैटिंग के साथ ऑडियो-वीडियो कॉल और डॉक्यूमेंट्स तक शेयर करते हैं। कोरोना महामारी के कारण इस मैसेंजिंग एप के इस्तेमाल में काफी बदलाव आया है।

वर्क फ्रॉम होम के कारण जहां कर्मचारी वॉट्सएप से एक दूसरे से कनेक्ट रहते हैं। वहीं स्कूल-कॉलेज की पढ़ाई भी इसके माध्यम से हो रही है। वहीं कंपनी भी लगातार यूजर्स को अपडेट दे रही है।

अब वॉट्सएप के जरिए पेमेंट भी कर सकते हैं। वॉट्सएप इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट होना जरूरी है। लेकिन कई बार डेटा खत्म होने के कारण इसका उपयोग नहीं कर पाते। ऐसे में आज हम आपको एक तरकीब बताने जा रहे हैं। जिससे आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप चला सकते हैं।

चैटसिम करेगी मदद

बिना इंटरनेट के वॉट्सएप यूज करने के लिए एक खास सिम को खरीदना होगा। इस सिम का नाम ChatSim है। इसके जरिए बिना इंटरनेट एप्स चला सकते हैं। इस सिम को ऑनलाइन, ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं। या चैटसिम की वेबसाइट https://www.chatsim.com/ से मंगवा सकते हैं

ChatSim साधारण सिम से काफी अलग होती है। इसमें काफी फायदे मिलते हैं। चैटसिम को आप देश या विदेश कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें एक साल की वैधता मिलती है। चैट सिम के जरिए अनलिमिटेड मैसेज और इमोजी सेंड कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button