HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni Robbery case: देश के कई शहरों में वारदात कर 300 किलो सोना लूट चुका है जेल में बंद मुख्‍य सरगना सुबोध सिंह

Katni Robbery case: देश के कई शहरों में वारदात कर 300 किलो सोना लूट चुका है जेल में बंद मुख्‍य सरगना सुबोध सिंह

Katni Robbery case: कटनी में सोना लूटने वाले गिरोह का सरगना सुबोध सिंह वर्तमान में बिहार की बक्सर जेल में बंद है. यह गिरोह गोल्ड फायनेंस कंपनियों को ही निशाना बनाता है और अब तक देश के कई शहरों में वारदात कर 300 किलो सोना लूट चुका है. मणप्पुरम गोल्ड फायनेंस ऑफिस से 16 किलो सोना व 3 लाख 50 हजार रुपए नकद की डकैती करने वाले आरोपी बिहार की शातिर सोना लूट गैंग के सदस्य हैं.यह जानकारी इस मामले में गिरफ्तार दो बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में किया है. पुलिस ने इन्हें मंडला जिले की निवास तहसील से गिरफ्तार किया

आईजी उमेश जोगा के मुताबिक दोनों आरोपियों ने बताया है कि गिरोह के सभी छह सदस्य सात नवंबर को कटनी आए थे. यहां वारदात के लिए मणप्पुरम गोल्ड फायनेंस ऑफिस की लगातार रैकी की. कटनी में ही उन्होंने एक पुरानी बाइक खरीदी और किराए पर मकान के साथ कुछ दिन होटल में भी ठहरे. वारदात के बाद सुरक्षित भागने की सभी तैयारियां कर उन्होंने डकैती डाली.

वारदात के बाद कटनी के साथ पड़ोसी जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया था.सीसीटीवी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए उनकी खोजबीन शुरू की गई. अलर्ट के बाद निवास पुलिस ने शनिवार को ही देर शाम बिहार के रहने वाले दो आरोपियों शुभम तिवारी (24 साल) निवासी पटना और अंकुश साहू (25 साल) को पकड़कर कटनी पुलिस के हवाले किया था. पुलिस ने इन आरोपियों की जानकारी पर डकैती में प्रयुक्त तीन बाइकें, एक कट्टा, एक कारतूस और 10 हजार रुपए बरामद किए हैं. हालांकि वारदात के 24 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी फायनेंस कंपनी लूटे गए सोने की वास्तविक जानकारी पुलिस को उपलब्ध नहीं करा सकी है.

Show More

Related Articles

Back to top button