HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

Anti Mafia Campaign: जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के कब्जे से मुक्त कराई 13 करोड़ की जमीन

Anti Mafia Campaign: जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के कब्जे से मुक्त कराई 13 करोड़ की जमीन

Anti Mafia Campaign जबलपुर जिले में माफिया विरोधी अभियान के तहत माफिया और अपराधी तत्वों के रसूख को नेस्तनाबूत करने की कार्रवाई लगातार जारी है। जिला प्रशासन द्वारा पुलिस और नगर निगम प्रशासन के सहयोग से रविवार को रांझी तहसील के ग्राम गुरैयाघाट में राष्ट्रीय राजमार्ग से लगी करीब 1 लाख 15 हजार वर्गफीट शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इस जमीन पर हिस्ट्री शीटर अब्दुल रज्जाक ने सालों से अवैध कब्जा कर रखा था।

अब्दुल रज्जाक द्वारा होटल पसरीचा के पास में रास्ते की भूमि पर कंटीले तार लगाकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। कलेक्टर डा. इलैया राजा टी के निर्देश पर रविवार को नगर निगम एवं पुलिस के सहयोग से इस शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए की गई कार्रवाई में जेसीबी मशीनों से कंटीले तारों की बाड़ को हटा दिया गया। कार्रवाई रांझी-तहसीलदार श्याम नंदन चंदेले के नेतृत्व में की गई। तहसीलदार चंदेले ने बताया कि अब्दुल रज्जाक के अवैध कब्जे से जमीन काे मुक्त कराया गया है। आम रास्ता राष्ट्रीय राजमार्ग 12-ए को सालीबाड़ा गौर से जोड़ता था। उन्होंने बताया कि मुक्त कराई गई शासकीय भूमि की कीमत लगभग 13 करोड़ आंकी गई है।

लंबी लिस्ट है अपराधों कीः बड़ी ओमती नया मोहल्ला निवासी हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक पर अपराधों की लंबी लिस्ट है। उसके विरूद्ध अवैध वसूली, बलवा कर मारपीट करना, आर्म्स एक्ट, वन्य प्राणी अधिनियम, हथियारों से लैस होकर हत्या करना, धोखाधड़ी जैसे अनेक संगीन अपराध पंजीबद्ध रहे हैं।

एहतियातन बल किया तैनातः विवाद होने की आशंका को ध्यान मे रखते हुए कार्रवाई के दौरान डीएसपी-ग्रामीण अपूर्वा किलेदार, तहसीलदार श्याम चंदेले, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार सोनी, थाना प्रभारी बरेला जितेन्द्र यादव, गौर चौकी प्रभारी टेकचंद शर्मा सहित खमरिया, रांझी व ग्वारीघाट के बल के साथ नगर निगम का अमला मौके पर मौजूद रहा।

Show More

Related Articles

Back to top button