HOMEMobileज्ञान

Reliance Jio यूजर्स की ये टेंशन खत्म, अब अपने आप हो जाएंगे सारे रिचार्ज UPI AUTOPAY से

Reliance Jio यूजर्स की ये टेंशन खत्म, अब अपने आप हो जाएंगे सारे रिचार्ज UPI AUTOPAY से

Reliance Jio UPI AUTOPAY: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने यूजर्स के लिए बेहद ही शानदार और मजेदार सुविधा पेश की है. कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए मोबाइल रिचार्ज को आसान बनाने के​ लिए (Reliance Jio Best Plan) नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ मिलकर UPI AUTOPAY की घोषणा की है. (Jio Prepaid Plan) जिसके बाद आप अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान के लिए UPI AUTOPAY का उपयोग कर सकेंगे और समय-समय पर आपका रिचार्ज अपने आप हो जाएग. यानि बार-बार (UPI Service) रिचार्ज की टेंशन पूरी तरह खत्म हो जाएगा. बता दें कि इस तरह की सर्विस शुरू करने वाला Reliance Jio देश का पहला टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है.

बार-बार नहीं करना होगा रिचार्ज

Reliance Jio ने अपने यूजर्स को बार-बार के रिचार्ज के झंझट से पूरी तरह मुक्त कर दिया है. अब आपको रिचार्ज के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब UPI AUTOPAY का इस्तेमाल करके ऑटोमेटिकली रिचार्ज प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप UPI AUTOPAY सर्विस को अपने रिचार्ज पर सेट करते हैं तो जैसे ही आपका रिचार्ज खत्म होगा, तभी यह सर्विस फिर से मोबाइल नंबर को रिचार्ज कर देगी.

चाहें तो कर सकते हैं बंद

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि यूजर्स को 5,000 रुपये तक के रिचार्ज के लिए अपना यूपीआई पिन एंटर करने की जरूरत नहीं है. इस सुविधा की सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर्स चाहें तो UPI AUTOPAY सर्विस को कभी भी बंद कर सकते हैं. यूजर्स को इसमें टैरिफ के मुताबिक ई-मैंडेट को हटाने का भी विकल्प मिलेगा.

केवल प्रीपेड यूजर्स को मिलेगा लाभ

बता दें कि Jio की इस सर्विस का लाभ केवल प्रीपेड यूजर्स की उठा सकेंगे. यानि यदि आप Jio का प्रीपेड प्लान इस्तेमाल करते हैं तो UPI AUTOPAY के जरिए आपका रिचार्ज खुद ब खुद हो जाएगा. जबकि पोस्टपेड यूजर्स को मैनुअली ही बिल पे करना होगा. फिलहाल यह सुविधा केवल जियो यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. लेकिन आने वाले समय में Airtel और Vodafone Idea भी इस सर्विस को पेश कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button