HOMEज्ञान

IRCTC Indian Railways कोहरे के कारण 306 ट्रेनों को Cancel, जबकि 24 ट्रेनों को आंशिक तौर रद्द किया गया

IRCTC Indian Railways कोहरे के कारण 306 ट्रेनों को Cancel, जबकि 24 ट्रेनों को आंशिक तौर रद्द किया गया

IRCTC Indian Railways को कोरोना के साथ-साथ सर्दी की मार भी झेलनी पड़ रही है.शुक्रवार को रेलवे ने 306 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द (Cancel) कर दिया. जबकि 24 ट्रेनों को आंशिक तौर (Partially) पर रद्द किया गया। आपको बता दें कि कोहरे के कारण ट्रेनों की लेटलतीफी और कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन (Operation of Special Trains) करेगा।

भारतीय रेलवे का फैसला

दरअसल शुक्रवार को रेलवे ने 306 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द (Cancel) कर दिया. जबकि 24 ट्रेनों को आंशिक तौर (Partially) पर रद्द किया गया ह. इस बीच रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला (Decision) किया है. बता दें कि इसी तरह एक अन्य रेलगाड़ी संख्या 09524, दिल्ली सराय रोहिल्ला-ओखा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन जो 12 फरवरी से शुरू की जाएगी और 23 फरवरी तक 7 ट्रिप करेगी.

साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का मार्ग

हर बुधवार को साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला से दोपहर 13:20 पर रवाना होकर गुरूवार को 13:50 पर गन्तव्य (Destination) तक पहुंचेगी. मार्ग में यह ट्रेन द्वारका, खंभालिया, जामनगर, हापा, राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, मेहसाणा, उंझा, सिद्धपुर, पालनपुर, आबूरोड, फालना, मारवाड़, ब्यावर, अजमेर, जयपुर, गांधीनगर जयपुर, बांदीकुई, अलवर और रेवाड़ी स्टेशनों पर ठहराव (Stay) करेगी.

8 ट्रेनें रहेंगी रद्द

वहीं दूसरी रेलवे के मुताबिक नागपुर रेल मंडल (Nagpur Railway Division) के राजनांदगांव और कलमना के बीच तीसरी लाइन का काम चल रहा है. जिस कारण रायपुर, बिलासपुर के साथ कुल 8 ट्रेनें रद्द (Cancelled) रहेंगी. ये ट्रेनें 6 जनवरी से लेकर 11 जनवरी तक रद्द रहेंगी.

यात्रियों पर पड़ेगा असर

जानकारी के अनुसार बिलासपुर रेल मंडल (Bilaspur Railway Division) में रेलवे ट्रैक पर लाइन जोड़ने का काम चल रहा है जिसके चलते कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. आपको बता दें कि इसका असर कई राज्यों के यात्रियों (Passengers) पर पड़ने वाला है.

Show More

Related Articles

Back to top button