HOME

Pulwama: कश्मीरी छात्र ने पुलवामा हमले को बताया बाबरी विध्वंस का बदला… पुलिस ने दर्ज किया केस

Pulwama पुलिस ने प्राचार्य की शिकायत पर छात्र के खिलाफ राजद्रोह व शांतिभंग करने का मुकदमा दर्ज किया है। छात्र नाबालिग है

Pulwama  पुलिस ने प्राचार्य की शिकायत पर छात्र के खिलाफ राजद्रोह व शांतिभंग करने का मुकदमा दर्ज किया है। छात्र नाबालिग है पुलवामा आतंकी हमले को लेकर बी.कॉम के एक छात्र ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की। इसका वीडियो भी शेयर किया। इसमें पुलवामा हमले को बाबरी मस्जिद विध्वंस का बदला बताया है। पुलिस ने छात्र के खिलाफ शांतिभंग व राजद्रोह का केस दर्ज किया है।

मामला मध्यप्रदेश के नीमच का है। यहां स्वामी विवेकानंद पीजी कॉलेज के बीकॉम प्रथम वर्ष के एक छात्र ने आपत्तिजनक पोस्ट की। जब इसकी सूचना कॉलेज प्रशासन को मिली तो छात्र के खिलाफ केस दर्ज करवाया। कॉलेज के प्राचार्य वीके जैन के अनुसार केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत जम्मू-कश्मीर के किशोर ने कॉलेज में बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया है। वह छात्रावास में रहता है। उसने सोशल मीडिया पर देश-विरोधी पोस्ट शेयर की थी। हमारी जानकारी में मामला आते ही छात्रावास पहुंचे और छात्र से चर्चा कर जानकारी ली।

 

Pulwama

इसके बाद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले में छात्र नेताओं ने मामले की सूचना अतिरिक्त संचालक, आयुक्त और कलेक्टर को भी दी। भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार पुलवामा में जो हमला हुआ है, उसे लेकर जम्मू-कश्मीर के छात्र ने देशविरोधी वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो में पुलवामा हमले को बाबरी विध्वंस का बदला बताया है। उसकी पहचान कर कॉलेज प्रशासन व पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। मामले में पुलिस ने प्राचार्य की शिकायत पर छात्र के खिलाफ राजद्रोह व शांतिभंग करने का मुकदमा दर्ज किया है। छात्र नाबालिग है। उसे किशोर न्यायालय में पेश किया जाएगा। छात्र का लैपटॉप व मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिया है। जांच की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button