Election NewsHOMEMADHYAPRADESH

OMG उप सरपंच चुनाव हारने के बाद पराजित पक्ष मतदान सामग्री ले भागा

OMG उप सरपंच चुनाव हारने के बाद पराजित पक्ष मतदान सामग्री ले भागा

OMG बड़वानी जिले के सेंधवा जनपद पंचायत के पिपलिया डेब में रविवार शाम को उप सरपंच के चुनाव में पराजित पक्ष मतदान सामग्री छीन कर भाग खड़ा हुआ। हालांकि पुलिस ने तत्काल सामग्री जब्त कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

सेंधवा के तहसीलदार तथा रिटर्निंग अधिकारी मनीष पांडेय ने बताया कि रविवार दोपहर को सेंधवा जनपद पंचायत की 114 ग्राम पंचायतों में उप-सरपंच का चुनाव था। पिपलिया डेब में नामनिर्देशन पत्र जमा होने और गणना के बाद विजयी उम्मीदवार को प्रमाण पत्र देने की प्रक्रिया चल रही थी। इसी दौरान पराजित उम्मीदवार के पक्ष ने निर्धारित समय के उपरांत सात पंचों के मतदान की मांग की और पीठासीन अधिकारी ज्ञान सिंह वास्कले के साथ झूमा झटकी करते हुए मतदान सामग्री का थैला छीनकर ले भागे।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मोबाइल ने मतदान केंद्र के पास ही उन्हें पकड़ लिया और मतदान सामग्री को पीठासीन अधिकारी को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि मतदान से जुड़ी सामग्री पूरी तरह सुरक्षित पाई गई है।

सेंधवा ग्रामीण थाने के प्रभारी विकास कपीस ने बताया कि पीठासीन अधिकारी प्रोफेसर ज्ञान सिंह वास्कले के शिकायत आवेदन पर विविध धाराओं तथा मध्य प्रदेश स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन अपराध अधिनियम 1964 की धारा 7 व 8 के तहत प्रकरण दर्ज कर चारों आरोपितों दिनेश ,कमल ,रमेश व प्यार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि चुनाव के सिलसिले में चार थाना मोबाइल भ्रमण कर रही थी।

Show More

Related Articles

Back to top button