HOME

अफगानिस्तान के भीतर ड्रोन हमले करना जारी रखेगा अमेरिका

वाशिंगटन: अफगानिस्तान से संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर निकलने के बाद राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में राष्ट्रपति जो बिडेन ने पुष्टि की कि मध्य एशियाई देश में सैन्य हस्तक्षेप हमेशा समाप्त होने वाला है।

हालांकि, पेंटागन का एक समानांतर बयान में अफगानिस्तान की धरती से अमेरिका के पूर्ण कट-ऑफ का संकेत नहीं दिया है, क्योंकि बुधवार को रक्षा सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि उनका देश इस्लामिक स्टेट-खोरासन प्रांत (ISIS-K) और अफगानिस्तान के भीतर अन्य आतंकवादी समूह के खिलाफ ड्रोन हमले करना जारी रखेगा।

किर्बी ने फॉक्स न्यूज के एक साक्षात्कार के अनुसार कहा, ”हमारे पास अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों की रक्षा और बचाव सुनिश्चित करने के लिए क्षितिज के दृष्टिकोण क्षमता है। मैं आपको बताऊंगा, हम उन क्षमताओं को बनाए रखने जा रहे हैं और जब भी हमें आवश्यकता हो, उनका उपयोग करना जारी रखेंगे।”

अमेरिका ने कुछ दिन पहले ‘आईएसआईएस-के योजनाकार’ और एक संदिग्ध आत्मघाती कार हमलावर के खिलाफ हवाई हमले शुरू किए थे, जब आतंकवादी संगठन ने काबुल हवाई अड्डे पर 26 अगस्त को हुए नृशंस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें एक ऐतिहासिक निकासी कार्यवाही के बीच 13 अमेरिकी सैन्यकर्मी मारे गए थे।

बिडेन ने पिछले हफ्ते काबुल हमले के बाद कहा था, “जो लोग अमेरिका को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, हम उनका शिकार करेंगे और आपको अंतिम कीमत चुकानी होगी।”

Show More

Related Articles

Back to top button