HOMEMobileज्ञान

Jio यूजर्स को झटका, बंद हुआ सबसे सस्ता प्लान, जानिए इस Jio 1 Plan के बारे में

Jio यूजर्स को झटका, बंद हुआ सबसे सस्ता प्लान, जानिए इस 1₹ वाले प्लान के बारे में

Reliance Jio ने कुछ समय पहले अपने यूजर्स के लिए सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान उतारा था जिसकी कीमत 1 रुपये थी लेकिन अब कंपनी ने यूजर्स को तगड़ा झटका देते हुए अपने Jio 1 Plan को बंद कर दिया गया है। जी हां, अब ये प्लान ना तो My Jio App पर और ना ही कंपनी की ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध है। इस प्लान के आने के बाद से कई यूजर्स को खुशी मिली थी लेकिन अब जियो यूजर्स को निराशा ही हाथ लगने वाली है।

Jio 1 Plan Details
इस Jio Prepaid Plan को कंपनी ने 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 100MB डेटा के साथ उतारा था लेकिन इस प्लान को पेश किए जाने के ठीक बाद कंपनी ने 100 एमबी डेटा को कम करके सिर्फ 10MB कर दिया था और वैलिडिटी को कम करके 1 दिन कर दिया गया था। ये समझना मुश्किल था कि कंपनी आखिर अपने इस प्लान से क्या चाहती थी।

रिलायंस जियो का 1 रुपये वाला प्लान एक प्रीपेड वाउचर था जो डेटा को 4जी डेटा ऑफर करता था और इसे कंपनी ने अपने वैल्यू सेक्शन के अंतर्गत लिस्ट किया था लेकिन अब इस प्लान को इस सेक्शन से हटा लिया गया है। इस बात की जानकारी टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट से सामने आई है।

अब इस सेक्शन में केवल तीन ही प्लान्स लिस्ट हैं, Jio 1559 Plan, Jio 395 Plan और Jio 155 Plan। ये तीनों प्लान्स सिर्फ Data Plans नहीं है बल्कि इन प्लान्स के साथ डेटा के अलावा वॉइस कॉलिंग और एसएमएस का फायदा भी दिया जाता है।

Jio Data Plans भी हैं

अगर आप केवल डेटा प्लान ही तलाश रहे हैं तो बता दें कि Reliance Jio के पास 4जी डेटा वाउचर भी हैं जिसमें सबसे सस्ता 15 रुपये का जिसके साथ 1 जीबी डेटा दिया जाता है। इसके बाद 25 रुपये वाला प्लान जिसके साथ 2 जीबी डेटा, 61 रुपये वाला प्लान जिसके साथ 6 जीबी डेटा और 121 रुपये वाला प्लान जिसके साथ 12 जीबी डेटा मिलती है।

Show More

Related Articles

Back to top button