HOME

PM मोदी ने कहा: सतर्क रहें पैनिक न करें, 15 से 18 साल के बच्चों को 3 जनवरी से वैक्सीन, प्री कासन डोज 10 जनवरी से

PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सम्बोधित करते कहा कि सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं। इस वर्ष के अंतिम सप्ताह में हैं। 2022 के स्वागत की तैयारी में जुटे हैं। समय सचेत रहने का है कई देशों में ओमिक्रोन तथा कई वजह से संक्रमण बढ़ रहा। आप सभी से आग्रह करूंगा पैनिक न करें सतर्क रहें। मास्क का उपयोग करें। आज वायरस म्युटेट हो रहा तो हमें भी इससे लड़ने की शक्ति है। हमारे पास 18 लाख बेड हैं 5 लाख आक्सीजन बेड हैं आइसीयू पर्याप्त हैं । 3 हजार ऑक्सीजन प्लांट हैं। दवाओं की बफर डोज टेस्टिंग किट भी पर्याप्त हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सभी दिशा निर्देशों का पालन ही इसका इलाज है। हमारे यहां वेक्सीनेशन पर बहुत पहले काम हो गया था। इस पर निरन्तर काम हो रहा। 16 जनवरी से वेक्सीन दी । सामुहिक प्रयास और इच्छा शक्ति है 141 करोड़ वैक्सीन डोज दी गई।

हमने दुनिया का सबसे बड़ा कठिन परिस्थितियों के बीच वेक्सीनेशन अभियान चलाया। कई राज्यों ने सिंगल डोज का लक्ष्य हासिल कर लिया है। यह हमारे हेल्थ सिस्टम के मजबूत होने का यह प्रमाण है। जल्द ही नेजल वैक्सीन भी हमारे यहां होगी। पिछले 11 माह से वेक्सीनेशन अभियान चल रहा। लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी सामान्य रही। लेकिन कोरोना अभी गया नहीं सतर्कता बहुत जरुरी है। देश को सुरक्षित रखने निरन्तर काम किया।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन पर वैज्ञानिक नजर रखे हुए हैं। विश्व के अनुभवों को देखते कुछ निर्णय लिया गया है। 15 साल से 18 साल के बच्चों के लिए वेक्सीनेशन प्रारंभ होगा। 3 जनवरी से इसकी शुरुआत होगी। स्कूल कालेजों में जा रहे बच्चों उनके माता पिता की चिंता कम करेगा।

पीएम ने कहा फ्रंट लाइन वर्कर को वेक्सीन की प्रीकासन डोज 10 जनवरी से दी जाएगी। गम्भीर बीमारी वाले बुजुर्ग लोगों को प्री कासन डोज लगेगी। अफवाह भृम पैदा करने के प्रयास चल रहे हैं उनसे बचना चाहिये।

 

न्यूज़ अपडेट हो रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button