Corona newsHOME

Covid New Variant मध्य प्रदेश में फिर शुरू होगी सख्ती, सक्रिय होंगे क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप

Covid New Variant मध्य प्रदेश में फिर शुरू होगी सख्ती, सक्रिय होंगे क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप

Covid New Variant कोरोना के नए रूप में आने की आहट से दुनिया सहम गई है। कोरोना की तीसरी लहर और नए वेरिएंट (Corona third wave and new variants) की आशंका के बीच MP के CM शिवराज सिंह सीएम शिवराज सिंह ने नई गाइडलाइन बनाने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों में फिर से क्राइसेस मैनजमेंट की बैठक के साथ फिर से रोको टोको अभियान, मास्क अनिवार्य के साथ स्कूलों में संख्या के आधे बच्चों को बुलाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। भोपाल में देर शाम तक सीएम बैठक लेते रहे।

शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते आवश्यक सावधानियाँ रखना जरूरी है। कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएँ, यही बचाव का सबसे कारगर उपाय है। दूसरे देशों से मध्यप्रदेश आने वाले यात्रियों के संबंध में भारत सरकार के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। संक्रमण के लक्षण वाले लोग तुरंत टेस्ट कराएँ।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपील की है कि तीसरी लहर जैसी किसी समस्या या आशंका को ध्यान में रखकर कोरोना से बचाव के सभी आवश्यक उपायों पर अमल करें। मास्क लगाएँ, हाथों को समय-समय पर साफ करें और दूसरों से आवश्यक दूरी अवश्य बनाकर रखें। कुछ देशों में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं। अभी तक भारत में इसकी उपस्थिति की कोई सूचना नहीं है, लेकिन सावधानियाँ अत्यंत जरूरी है।  कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएँ। दिसम्बर माह तक वैक्सीन के दोनों डोज प्रदेश के सभी नागरिकों को लगाना हमारी प्राथमिकता है। यही कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं होगी लेकिन संक्रमण रोकने के सभी नियमों और सावधानियों का पालन प्रदेशवासी अवश्य करें। दूसरे देशों से मध्यप्रदेश आने वाले यात्रियों के संबंध में भारत सरकार  के सर्विलांस नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। दूसरे देशों से आने वाले व्यक्तियों से सहयोगात्मक रवैया अपनाने की अपील की है।

Show More

Related Articles

Back to top button