HOMEराष्ट्रीय

Transfer of EPFO Interest ब्याज खाताधारकों के अकाउंट में ट्रांसफर, ऐसे करें चेक

Provident Fund ब्याज खाताधारकों के अकाउंट में Transfer, ऐसे करें चेक

Transfer of EPFO Interest केंद्र सरकार (Central Government) ने फाइनेंशियल ईयर 2020-21 के लिए प्रोविडेंट फंड (Provident Fund) का ब्याज खाताधारकों के अकाउंट में ट्रांसफर Transfer कर दिया है. इस संबंध में EPFO के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से जानकारी साझा की गई है.

21.38 crore accounts have been credited with an interest of 8.50% for the FY 2020-21.

 

21.38 करोड़ खातों में ब्याज का पैसा ट्रांसफर
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, कुल 21.38 करोड़ खातों (PF Account) में ब्याज का पैसा Transfer किया जा चुका है. सालाना 8.50 प्रतिशत ब्याज (Interest) के हिसाब से राशि ट्रांसफर की गई है. आपके PF खाते में भी ब्याज की राशि आ चुकी होगी. यदि अभी तक इस बारे में आपको SMS नहीं आया है तो आप घर बैठे ही कई तरीके से इसे आसानी से चेक कर सकते हैं.

लिंक्ड रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर का करना होगा उपयोग 
EPFO ने इस बार पीएफ राशि पर 8.5 प्रतिशत इंटरेस्ट दिया है. आप घर बैठे चेक कर सकते हैं कि आपको ब्याज में कितनी रकम प्राप्त हुई है. इसके लिए PF खाते के साथ लिंक्ड रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर का उपयोग करना होगा.

SMS से चेक करें Balance 
SMS के जरिये PF बैलेंस चेक करने का तरीका बहुत ही आसान है. इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मेसेज बॉक्स में EPFOHO UAN LAN टाइप कर 7738299899 पर SMS भेजना होगा. आपके SMS भेजने के कुछ ही समय बाद आपके पीएफ बैलेंस की जानकारी Inbox में मिल जाएगी.

 

मिस्ड कॉल के माध्यम से ऐसे करें चेक 
इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 01122901406 पर मिस्ड कॉल करना होगा. कुछ ही पलों में आपके बैलेंस की जानकारी SMS के जरिये आपको दे दी जाएगी.

Show More

Related Articles

Back to top button