HOME

कटनी में शासकीय डॉक्टर तो सीधी में परियोजना अधिकारी का बाबू रिश्वत लेते ट्रैप

कटनी में डॉक्टर तो सीधी में परियोजना अधिकारी का बाबू रिश्वत लेते ट्रैप

Lokayukt Trap आज मध्यप्रदेश के दो जिलों में रिश्वत लेते दो शासकीय अधिकारियों को लोकायुक्त ने ट्रैप किया। कटनी में जहां सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पीडी सोनी को 15 हजार की रिश्वत के साथ पकड़ा गया तो वहीं सीधी जिले में महिला बाल विकास कुसमी में पदस्थ परियोजना अधिकारी के बाबू को लोकायुक्त टीम ने पच्चीस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। बाबू ने आदिवासी महिला से आंगनबाड़ी सहायिका के पद में नौकरी दिलाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। यह कार्रवाई मंगलवार दोपहर परियोजना अधिकारी कुसमी बाबू के कक्ष में की गई है। बाबू के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

रनिया देवी पति स्वर्गीय तेजभान सिंह 38 वर्ष निवासी रौहाल ने लोकायुक्त कार्यालय रीवा आवेदन देकर शिकायत की थी कि परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास कुसमी का बाबू एसके तिवारी सहायक ग्रेड 2 की स्थापना आंगनबाड़ी सहायिका के पद में नौकरी के लिए 25 हजार रिश्वत की मांग कर रहा है।

शिकायत मिलने के बाद मामले की गंभीरता से जांच की गई। जांच सही पाए जाने पर मंगलवार दोपहर लोकायुक्त की 16 सदस्य टीम परियोजना कार्यालय महिला बाल विकास कुसमी पहुंच गई। धरपकड़ करने के लिए जाल बिछाया गया और जैसे ही रनिया देवी ने महिला बाल विकास परियोजना कुसमी बाबू एसके तिवारी को 25 हजार रुपये रिश्वत दी उसी दौरान लोकायुक्त टीम ने पकड़ लिया । बाबू को और कार्रवाई के लिए सीधी लाया गया। दोनों पक्ष से कार्रवाई के बाद उसे मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

डॉक्टर ने विकलांग सर्टिफिकेट के लिए मांगे थे 40 मिले 15 हजार उस पर दबोचे गए

इधर कटनी जिले में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ पीडी सोनी को लोकायुक्त जबलपुर ने रिश्वत लेते शांतिनगर स्थित MPEB के रेस्ट हाउस में गिरफ्तार किया। फिलहाल कार्रवाई  चल रही है।

लोकायुक्त के अनुसार फरियादी शंकर लाल कुशवाहा रीठी निवासी अपना विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आये थे जिसके एवज में डॉ पी डी सोनी ने 40 हजार की रिश्वत मांगी आज पहली किश्त 15 हजार लेते रंगे हाथ पकड़े गए।

Show More

Related Articles

Back to top button