HOMEक्रिकेटखेल

विश्व कप : …तो क्या T20 विश्व कप नही होगा भारत में! मेजबानी के लिए ओमान है तैयार

कोरोना महामारी को देखते हुए टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल भारत में होगा या नहीं, इस पर संशय बरकरार है। इस बीच खबर है कि ओमान टी-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए तैयार है। बता दें कि टी-20 विश्व कप इस साल अक्तूबर-नवंबर में होना है। अगर टी-20 विश्व कप को भारत से शिफ्ट किया जाता है तो आईसीसी और बीसीसीआई दोनों मस्कट को एक अतिरिक्त स्थान के रूप में देख रहा है। ऐसे में ओमान ने साफ तौर पर कहा है कि अगर उसे यह अवसर दिया गया तो वह टी-20 विश्व कप की मेजबानी के तैयार है।

ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी ने शुक्रवार को ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को बताया, ‘बीसीसीआई और आईसीसी को इस मुद्दे पर पहले फैसला लेने की जरूरत है। हमें इसके लिए संभावित स्थल बनकर खुशी होगी।’

टी-20 विश्व को भारत में आयोजित किया जा सकता है या इसे संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित करना होगा, इस पर फैसला इस महीने के अंत में आएगा, क्योंकि आईसीसी ने बीसीसीआई को मेजबानी के फैसले पर विचार करने के लिए 28 जून तक का समय दिया है।

वहीं, ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी ने दावा किया कि ओमान के पास टी-20 विश्व कप के मैचों की मेजबानी के लिए बुनियादी ढांचा है। हाल ही में उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए गए खिमजी ने कहा, ‘हमारी सुविधाओं को टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच, वन-डे मैचों के आयोजन के लिए आईसीसी की मंजूरी है और हमें इस साल टेस्ट मैचों की मेजबानी के लिए आईसीसी की हरी झंडी भी मिली है।’

सूत्रों के मुताबिक, ऐसी संभावना है कि अगर टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित किया जाता है तो ओमान टी-20 विश्व कप क्वालीफायर का मंचन कर सकता है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button