HOMEराष्ट्रीय

मुकेश अंबानी के परिवार सहित लंदन में बसने की खबर अफवाह, रिलायंस ने किया खंडन

मुकेश अंबानी के परिवार सहित लंदन में बसने की खबर अफवाह, रिलायंस ने किया खंडन

Mukesh Ambani देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के लंदन में घर खरीदने दिवाली मनाने तथा अगले साल लन्दन में बसने की खबर को रिलायंस ने अपने आधिकारिक बयान में खारिज कर दिया है।

खबर यह आई थी कि मुकेश अंबानी अपने परिवार सहित लंदन में बसने वाले हैं  रिलायंस ने कहा कि खबर सिरे से गलत है। इस आशय का आधिकारिक बयान रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से जारी किया गया है। मुकेश अंबानी द्वारा लंदन में जमीन व घर खरीदे जाने के बाद ही यह खबर सामने आई थी।

अफवाह उड़ी कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ लंदन के स्टोक पार्क में शिफ्ट हो सकते हैं। दरअसल बर्किंघम शायर में मुकेश अंबानी ने 300 एकड़ की आलीशान प्रॉपर्टी खरीदी है और उसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे। मीडिया की खबरों में कहा गया था कि कोरोना के समय एंटीलिया में ओपन स्पेस की कमी महसूस करते हुए अंबानी परिवार ने लंदन में 300 एकड़ के मैन्शन स्टोक पार्क को खरीदा है।

592 करोड रुपए में खरीदी गई इस संपत्ति को अंबानी परिवार का दूसरा आशियाना बनाने की बात की जा रही थी और अखबार मे यह भी लिखा गया था कि अप्रैल 2022 में अंबानी परिवार यहां शिफ्ट हो सकता है। लेकिन रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ईमेल के माध्यम से शुक्रवार देर शाम तक जारी एक बयान में साफ कर दिया कि यह सारी खबरें बेबुनियाद हैं।

इमेल में लिखा गया कि सारे कयास अनुचित और बेबुनियाद हैं। अंबानी या उनके परिवार की लंदन अथवा दुनिया के किसी भी अन्य शहर में रीलोकेट या शिफ्ट होने की कोई योजना नहीं है। रिलायंस ने साफ किया है कि लंदन की इस हेरीटेज प्रॉपर्टी को प्रीमीयर गोल्फिन्ग एंड स्पोटिंग रिसोर्ट के तौर पर विकसित करने के उद्देश्य खरीदा गया है। कंपनी का मानना है कि स्टोन पार्क के अधिग्रहण से उसका कंजूमर बिजनेस तेजी से बढ़ेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button