HOMEMADHYAPRADESH

भोपाल में बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

 

बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी जारी है. इंदौर और मंडीदीप में सुबह आयकर विभाग की छापामार दलों ने सर्चिंग शुरू की. इनकम टैक्स की टीम रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी हुई गाड़ी से पहुंची. सभी गाड़ियों में इंदौर का नंबर लगा हुआ है।

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने आज सुबह 6 बजे प्रदेश के जाने-माने बंसल ग्रुप के लगभग 40 ठिकानों पर एक साथ धावा बोला है। भोपाल, इंदौर, मंडीदीप, महू सहित अन्य जगह पर समूह के प्रमुखों के निवास और दफ्तर पर आयकर की टीमें मय पुलिस फोर्स के छापामार कार्रवाई करने पहुंची। सूत्रों के मुताबिक कुछ समय पूर्व ही भोपाल में पुराने हबीबगंज स्टेशन का पुनर्विकास का ठेका भी बंसल समूह को ही मिला था, जिसे अब रानी कमलापति स्टेशन नाम दिया गया है और प्रधानमंत्री ने इसका लोकार्पण किया था। यह भी उल्लेखनीय है कि सालभर पहले भी बंसल समूह पर आयकर छापे की कार्रवाई की जा चुकी है। आज सुबह जो आयकर विभाग की टीमें बंसल समूह के ठिकानों पर छापा मारने पहुंची तो उनमें इस्तेमाल की गई गाडिय़ों पर इंदौर के नम्बर हैं और रिंग सैरेमनी के स्टीकर लगा रखे थे। अस्पताल, रियल इस्टेट, एज्युकेशन सहित इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्टों के ठेके भी इस समूह ने लिए।

अनिल बंसल, सुनील बंसल इस समूह के प्रमुख कर्ताधर्ता हैं और कुछ समय पहले आयुष्मान अस्पताल खरीदी सहित कई बड़ी डील भी इस समूह ने की। मीडिया के क्षेत्र में भी यह समूह सक्रिय है और बंसल न्यूज के नाम से न्यूज चैनल संचालित किया जाता है। छापों की विस्तृत जानकारी अभी हासिल की जा रही है। भोपाल में इस समूह द्वारा सबसे अधिक काम किए गए हैं। इंदौर में भी सुशीलादेवी बंसल कॉलेज सहित अन्य गतिविधियां संचालित हो रही है। बंसल एक्सट्रेक्शन एंड एक्सपोर्ट प्रा.लि. का भी कामकाज कुछ समय पहले समूह ने शुरू किया, जिसमें सोया प्रसंस्करण, ऑइल सहित अन्य गतिविधियां संचालित की जा रही है।

बंसल ग्रुप ऑफ कम्पनीज के मंडीदीप स्तिथ बंसल सरिया और बंसल ऑयल पर इनकम टैक्स ने सुबह 6 बजे से अपनी कार्यवाही शुरू की है। फेक्ट्री के अंदर किसी को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि तीन गाड़ियों में इनकम टैक्स विभाग की टीम यहां पहुंची । फेक्ट्री का गेट बंद कर विभाग की टीम की खोजबीन जारी है।

Show More

Related Articles

Back to top button