HOMEराष्ट्रीय

नवाब मलिक 8 दिन ED की रिमांड पर, पहले ऐसे मंत्री जो पद पर रहते कस्टडी में रहेंगे

ED की कस्टडी में मंत्री नवाब मलिक 3 मार्च तक रहेंगे, ईडी को मिली रिमांड

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की मुश्किलें बढ़ गई हैं मलिक को 8 दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया है। ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। मंत्री नवाब पहले ऐसे मंत्री होंगे जो मंत्री रहते हुए कस्टडी में रहेंगे। गौरतलब है कि उद्धव सरकार ने नवाब मलिक को मंत्रिमंडल से नहीं हटाया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई अंडरवर्ल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में आज महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले ईडी की टीम ने एनसीपी नेता से लंबी पूछताछ की थी. गिरफ्तारी के बाद एनसीपी नेता की जेजे हॉस्पिटल में मेडिकल जांच कराई गई. फिर आरोपी को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से आरोपी मलिक की रिमांड  के लिए 14 दिन की हिरासत मांगी है.

नवाब मलिक से हुई पूछताछ पर महाराष्ट्र सरकार ने आपत्ति जताई और केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है. इस मामले में एनसीपी प्रमुख शरद पवार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे. इसी बीच महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के मंत्रियों अजीत पवार, छगन भुजबल, हसन मुशरिफ, दिलीप पाटिल और राजेश टोपे की शरद पवार के घर आगे की रणनीति पर बैठक हुई.

इसमें राकांपा ने नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं लेने का फैसला किया है. शरद पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि हम बीजेपी के आगे नहीं झुकेंगे. पता चला है कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी सुझाव दिया था कि एनसीपी को नवाब का इस्तीफा नहीं लेना चाहिए.

Show More

Related Articles

Back to top button