HOMEज्ञानज्योतिषधर्म

नए वर्ष के पहले दिन 1 जनवरी को बन रहा है खास संयोग, इस आसान उपाय से पूरे साल शनिदेव रहेंगे मेहरबान

1 जनवरी को बन रहा है खास संयोग, इस आसान उपाय से पूरे साल शनिदेव रहेंगे मेहरबान

नए वर्ष के पहले दिन 1 जनवरी 2022 की शुरुआत शनिवार से होने वाली है. नव वर्ष में शनि का राशि परिवर्तन भी होगा. शनि के राशि परिवर्तन का असर हर राशियों पर होता है. ऐसे में शनि के प्रकोप से बचने और शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए एक जनवरी बेदह खास है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2022 के राजा शनिदेव ही रहेंगे. ज्योतिषियों के मुताबिक जो लोग शनि दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं उनके लिए साल का पहला दिन विशेष साबित हो सकता है. ऐसे में इस दिन शनि का खास उपाय जरूर करना चाहिए.

-2022 के पहले दिन सवेरे स्नानकर साफ वस्त्र धारण कर घर के पूजा स्थल पर भगवान के सामने दीया जलाएं. इसके बाद भगवान गणेश की पूजा करें. फिर शिव का ध्यान करते हुए ‘ओम् नमः शिवाय’ का 108 बार जाप करें. अगर मंदिर जाना संभव है तो वहां जाकर शिवलिंग को जल अर्पित करें. शिवलिंग को जल अर्पित कर महामृत्युंजय मंत्र-‘ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्’ का कम से कम 11 बार जाप करें.

-शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए 1 जनवरी के दिन पूजा घर में सरसों तेल का दीया जलाएं. साथ ही इस दिन काले तिल, काली उड़द, काला छाता और लोहे आदि का दान करें. इसके अलावा शाम के समय किसी शनि मंदिर में ‘ओम शं शनैश्चराय नम:’ का जाप करें. मंत्र जाप अपनी क्षमता के हिसाब से कर सकते हैं.

-एक जनवरी 2022 को पड़ने वाले शनिवार की सुबह स्नान के बाद तेल का दान करें. इसके लिए एक कटोरी में तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें. इसके बाद इस तेल को किसी जरूरतमंद इंसान को दान करें. इसके अलावा हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें और  हनुमान चालीसा का पाठ करें. मान्यता है कि हनुमानजी की पूजा से शनि का प्रकोप कम होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. NEWS24you इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Show More

Related Articles

Back to top button