HOMEविदेश

खारकीव में रूस का कब्जा, भारत ने अपने नागरिकों को तुरन्त निकलने कहा, 17 हजार इंडियन वापस लौटे

खारकीव में रूस का कब्जा, भारत ने अपने नागरिकों को तुरन्त निकलने कहा

यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के दौरान भारत सरकार की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि यूक्रेन के खारकीव में मौजूद सभी भारतीयों को भारी गोलाबारी के बीच ‘अपनी सुरक्षा’ के लिए तुरंत शहर छोड़ दें. इस बीच खबर है कि खारकीव में रूस का करीब करीब कब्जा हो चुका है।

रात तक सभी को शहर छोड़ने की हिदायत

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने खारकीव में भारतीय नागरिकों को तत्काल एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी में कहा गया है कि खारकीव को तुरंत छोड़ देना चाहिए, जल्द से जल्द पिसोचिन, बेजलुडोव्का और बाबे के लिए आगे बढ़ें. उन्हें आज शाम 6 बजे (यूक्रेनी समय) तक इन बस्तियों तक पहुंचना होगा. यानी भारतीय समय के अनुसार सभी भारतीयों को आज रात 9:30 बजे तक हर हाल में शहर छोड़ने को कहा गया है.  इस बीच 17 हजार भारतीयों को वापस लाया जा चुका है यह जानकारी सरकार ने दी।

खतरे से खाली नहीं खारकीव

बता दें कि खारकीव में इस समय रूसी सेना की ओर से जोरदार हमले किए जा रहे हैं. ऐसे में वहां फंसे सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए भारत सरकार ने खारकीव से सभी इंडियन स्टू़डेंट और अन्य नागरिकों को निकलने की सलाह दी गई है. हाल ही में खारकीव में सिटी काउंसिल बिल्डिंग पर भयंकर हमला हुआ है.

Show More

Related Articles

Back to top button