AppsGadgetMobileTechज्ञानराष्ट्रीय

WhatsApp New Facility Feature: व्हाट्सएप पर कौन कर रहा है आपकी बात, इस फीचर से लग जाएगा पता

WhatsApp New Facility Feature व्हाट्सएप का ये फीचर अभी टेस्टिंग की प्रक्रिया से गुजर रहा है

WhatsApp New Facility Feature व्हाट्सएप का ये फीचर अभी टेस्टिंग की प्रक्रिया से गुजर रहा है व्हाट्सएप का उपयोग हम सभी लोग करते हैं। इस ऐप ने इंस्टेंट मैसेजिंग को एक नया रूप दिया है। यही एक बड़ी वजह है, जिसके चलते दुनिया भर में बड़े पैमाने पर इसका इस्तेमाल किया जाता है। यूजर एक्सपीरियंस को अच्छा बनाने के लिए व्हाट्सएप समय समय पर शानदार फीचर्स और अपडेट लेकर आता रहता है।

इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने एक बेहद ही खास फीचर को तैयार किया है। इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप पर कौन आपके बारे में क्या बात कर रहा है? उस विषय में आपको तुरंत पता चल जाएगा।

WhatsApp New Facility Feature:  दुनिया भर में काफी चर्चा

इसी वजह से व्हाट्सएप के इस नए फीचर की दुनिया भर में काफी चर्चा हो रही है। हर किसी को ये जानने की काफी उत्सुकता रहती है कि दूसरा कोई उसके संबंध में क्या बात करता है? ऐसे में व्हाट्सएप के इस फीचर की मदद से आपको इस बारे में फौरन पता चल जाएगा। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

इस फीचर की मदद से जब भी किसी ग्रुप में आपके विषय में कोई जिक्र होगा या आपको मेंशन किया जाएगा। उस समय व्हाट्सएप आपको एक नोटिफिकेशन के जरिए सूचना देगा। नोटिफिकेशन में इस बात की जानकारी होगी किसने आपको ग्रुप चैट में मेंशन किया है?

WhatsApp New Facility Feature: व्हाट्सएप पर कौन कर रहा है आपकी बात, इस फीचर से लग जाएगा पता  इसके अलावा आपको नोटिफिकेशन में संबंधित व्यक्ति का प्रोफाइल फोटो भी शो होगा। गौर करने वाली बात ये है कि अभी ये खास फीचर iOS बीटा टोस्टर के लिए ही उपलब्ध है। इसका उपयोग दूसरे यूजर्स अभी नहीं कर सकते हैं।

व्हाट्सएप का ये फीचर अभी टेस्टिंग की प्रक्रिया से गुजर रहा है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इसे सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। बता दें कि मौजूदा वक्त में जब भी आपका मेंशन किसी ग्रुप में होता है, तो उसका केवल टेक्स्ट अलर्ट ही मिलता है।

Show More

Related Articles

Back to top button