MADHYAPRADESH

Bhitarwar School: छात्रों ने सामने कहा कि टीचर शराब पीकर आते हैं टीचर

Bhitarwar School: छात्रों ने सामने कहा कि टीचर शराब पीकर आते हैं टीचर

Bhitarwar School: छात्रों ने सामने कहा कि टीचर शराब पीकर आते हैं टीचर दौरान बच्चों ने शिकायत की कि शिक्षक शिवकुमार प्रधान और शिवप्रसाद रावत न तो ढंग से पढ़ाते हैं और न ही उनका व्यवहार अच्छा है। शराब पीकर पढ़ाते हैं। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर एसडीएम ने इन दोनों शिक्षकों को कार्यालय अटैच करने के साथ-साथ सख्त कार्रवाई प्रस्तावित की है

। प्रदेश में सरकारी स्कूलों में क्या हालत है, यह शुक्रवार को भितरवार के ग्राम मुसाहरी स्थित सरकारी स्कूल में सामने आ गया। यहां खुद तहसीलदार के सामने स्कूल के बच्चों ने टीचर के सामने कहा कि टीचर पीकर आते हैं और बैग में शराब की बोतल तक रखते हैं। तहसीलदार ने यह सुन टीचर की ओर देखा और कहा कि इसका चेहरा ही बता रहा है। यहां दो शिक्षकों को स्कूल से हटाकर कार्यालय अटैच किया गया और निलंबन का प्रस्ताव भेजा गया है। इसी तरह ग्राम चिटौली के पटवारी को भी शिकायत पर हटा दिया गया।

अनुविभागीय दण्डाधिकारी भितरवार सीबी प्रसाद एवं तहसीलदार शिवानी पाण्डेय व अन्य अधिकारियों ने विकास यात्रा के दौरान मुसाहरी स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चों ने शिकायत की कि शिक्षक शिवकुमार प्रधान और शिवप्रसाद रावत न तो ढंग से पढ़ाते हैं और न ही उनका व्यवहार अच्छा है। शराब पीकर पढ़ाते हैं। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर एसडीएम ने इन दोनों शिक्षकों को कार्यालय अटैच करने के साथ-साथ सख्त कार्रवाई प्रस्तावित की है। इसी तरह चिटौली के पटवारी राजेन्द्र गुर्जर के खिलाफ शिकायतें पाए जाने पर उन्हें चिटौली हलके से हटा दिया गया है।

विकास यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महत्वकांक्षी योजनाओं और सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए पूरे प्रदेश भर में विकास यात्रा निकाली जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को एक बार फिर ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह भितरवार विधानसभा में निकाली जा रही विकास यात्रा में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लापरवाही िमलने पर शिक्षकों व पटवारी पर कार्रवाई की। दौरान जिला और ब्लाक स्तरीय भी सभी विभागों के अधिकारीगण भी भाजपा नेताओं के साथ विकास यात्रा में शामिल हुए। विकास यात्रा के छठवें दिन यात्रा का शुभारंभ अनुभाग के ग्राम गधोटा से हुआ और विकास यात्रा धोवट, देवरी कला, मुसहारी, चिटोली, बैलगडा, हरसी आदि ग्रामों में पहुंची। जहां यात्रा में चल रहे भाजपा नेताओं और अधिकारी गणों का ग्रामीणों द्वारा ढोल नगाड़े बजाकर पुष्प माला पहनाते हुए स्वागत किया गया तो वही ग्रामों की महिलाओं और बच्चियों के द्वारा जगह-जगह कलश यात्रा भी निकालकर क्षेत्र की खुशहाली दर्शाई गई।

Show More

Related Articles

Back to top button