Recent NewsTrending Newsप्रदेशराष्ट्रीयव्यापार

Sebi changed the offer form: IPO के लिए दस्‍तावेज फाइल करना हुआ और आसान, Sebi ने चेंज किया ऑफर का फॉर्म

Sebi changed the offer form IPO के लिए दस्‍तावेज फाइल करना हुआ और आसान, Sebi ने चेंज किया ऑफर का फॉर्म

Sebi changed the offer form। बाजार नियामक सेबी ने चीजें सरल बनाने के इरादे से विवरण पुस्तिका की महत्वपूर्ण बातों को एक जगह संक्षिप्त जानकारी के रूप में देने को लेकर नया प्रारूप जारी किया है। इसके तहत पेशकश दस्तावेज के पहले पन्ने पर महत्वपूर्ण सूचनाएं देनी होंगी। नियमों के तहत कंपनी की किसी भी तरह की प्रतिभूति की खरीद को लेकर आवेदन फॉर्म के साथ विवरण पुस्तिका या पेशकश दस्तावेज की महत्वपूर्ण बातों का सारांश (एब्रिज्ड प्रोस्पेक्टस) उपलब्ध कराने की जरूरत होती है।

Sebi changed the offer form जानकारी साझा करनी होगी

सेबी ने परिपत्र में कहा कि खुलासा जरूरतों की समीक्षा के बाद यह महसूस किया गया है कि चूंकि कई प्रकार की जानकारियां साझा करने की जरूरत होती है, ऐसे में पहले पन्ने पर बहुत सारी सूचनाएं होती हैं। इससे चीजें बहुत साफ नहीं होती।

Sebi changed the offer form बिक्री पेशकश के बारे में पूरी जानकारी देने की जरूरत होगी

संशोधित प्रारूप के तहत कंपनी को प्रवर्तक, सार्वजनिक पेशकश की जानकारी….निर्गम के प्रकार, नये निर्गम तथा बिक्री पेशकश (ओएफएस), कुल निर्गम आकार… और विभिन्न श्रेणियों में शेयरों के आरक्षण की जानकारी विवरण पुस्तिका के पहले पृष्ठ पर ही देनी होगी। साथ ही कंपनी को प्रवर्तक, प्रवर्तक समूह और अन्य शेयरधारकों की बिक्री पेशकश के बारे में पूरी जानकारी देने की जरूरत होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button