राष्ट्रीय

Videsh Mantri Jai shankar: जब बेटे के साथ अमेरिका के रेस्टोरेंट में गए विदेश मंत्री जयशंकर, बेटे की चुटकी ली

Videsh Mantri Jai shankar: जब बेटे के साथ अमेरिका के रेस्टोरेंट में गए विदेश मंत्री जयशंकर, सुनाया मजेदार किस्सा

Videsh Mantri Jai shankar विदेश मंत्री कहते हैं कि एक बार वे अपने बेटे के साथ अमेरिका के किसी रेस्टोरेंट में गए थे और वहां उनसे कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट मांगा गया। जयशंकर ने कहा कि वह 2021 में अमेरिका गए थे।

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वे एक बड़ी ही मजेदार घटना का जिक्र करते दिख रहे हैं। विदेश मंत्री कहते हैं कि एक बार वे अपने बेटे के साथ अमेरिका के किसी रेस्टोरेंट में गए थे और वहां उनसे कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट मांगा गया। जयशंकर ने कहा कि वह 2021 में अमेरिका गए थे जब कोरोना महामारी के बीच फिर से फ्लाइट शुरू हुई थीं।

Videsh Mantri Jai shankar

वीडियो में विदेश मंत्री कहते हैं कि उनका बेटा अमेरिका में ही रहता है। उन्होंने कहा, “बेटे ने कहा कि हम एक रेस्टोरेंट जा रहे हैं और उन्हें हमारा कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखाना होगा। तो मैंने अपना फोन निकाला और उन्हें अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाया। मेरे बेटे ने अपने वॉलेट से एक कागज निकाला जोकि फोल्ड किया हुआ था और कहा कि यह मेरा सर्टिफिकेट है।”

विदेश मंत्री हंसते हुए कहते हैं, “मैंने उसके पेपर की तरफ देखा और खुद से कहा, ओकेय.. वो (अमेरिका) कहां और हम कहां हैं।” जयशंकर की ये बात सुनकर सभी लोग ठहाके लगाकर ताली बजाने लगते हैं। दरअसल यहां पर विदेश मंत्री का इशारा भारत के कोविन ऐप (CoWIN) की तरफ था। जयशंकर कहते हैं कि कोविन ऐप का पूरा आइडिया ही यही है कि मेरी तरह आप सभी भी अपना फोन लेकर किसी भी जगह किसी भी तारीख पर जा सकते हैं और आपका काम हो जाएगा। अमेरिका की तरफ इशारा करते हुए विदेश मंत्री कहते हैं कि भारत जैसा यह सिस्टम दुनिया के अधिकतर देशों में नहीं हैं।

 

Show More

Related Articles

Back to top button