HOMEMADHYAPRADESH

Heavy Rainfall Today मध्यप्रदेश में भारी वर्षा दौर जारी, अगले 48 घण्टे भी तेज बारिश

Heavy Rainfall Today मध्यप्रदेश में भारी वर्षा दौर जारी, अगले 48 घण्टे भी तेज बारिश

Heavy Rainfall Today 48 घंटों तक प्रदेशभर के कई जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, इसके बाद शासन प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Today) के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बना अति निम्न दबाव क्षेत्र रविवार को अवदाब में बदल गया। खाड़ी में बंगाल के दीघा और उत्तरी ओड़ीसा के पास बनी यह मौसम प्रणाली तेजी से पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़कर छत्तीसगढ़ की ओर आ रही है। 16 अगस्त तक तो यह उत्तरी पश्चिमी मप्र और राजस्थान की सीमा तक पहुंच जाएगा। प्रणाली के आगे बढ़ने से 15 अगस्त के बाद गतिविधयां बढ़ेगी और 17 अगस्त के आसपास तेज वर्षा का दौर मिलेगा फिर 18 अगस्त के बाद एक ओर वेदर सिस्टम एक्टिव होगा।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather  Forecast ) के अनुसार,  अब मानसून अक्ष उत्तर की ओर आ रही है, इससे अगले 7 दिनों तक बारिश होगी क्याेंकि बंगाल की खाड़ी में हवाओं का चक्रवात 18 व 19 अगस्त में फिर बनेगा,नमी बढ़ाने से 22 अगस्त तक बारिश कराएगा। 17 अगस्त तक मानसून ट्रफ के सक्रिय होने और अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में बने रहने की संभावना है। 15 अगस्त के बाद भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, इंदौर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार वर्षा के आसार हैं। ग्वालियर में इस महीने की पहली भारी वर्षा 15 व 16 अगस्त को देखने को मिलेगी। प्रदेश में 18 अगस्त तक लगातार वर्षा का दौर जारी रहेगा। 15 अगस्त से भोपाल, नर्मदापुरम, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर में भारी वर्षा होने के आसार हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button