HOMEराष्ट्रीय

UP MLC Election सपा को बड़ा झटका, निर्विरोध जीतेंगे बीजेपी के 2 प्रत्याशी

सपा को बड़ा झटका, निर्विरोध जीतेंगे बीजेपी के 2 प्रत्याशी

UP MLC Election Election 2022: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव (UP Legislative Council Election 2022) में मंगलवार को एटा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के 2 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हो गए. दोनों प्रत्याशियों के शपथ पत्रों में कमी बताते हुए उनके नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए. इस घटनाक्रम के बाद अब बीजेपी के प्रत्याशियों की निर्विरोध जीत का रास्ता साफ हो गया है.

बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों की जीत तय

सपा के साथ ही सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनुज कुमार के नामांकन पत्र को भी खारिज कर दिया गया. इसके साथ ही बीजेपी के प्रत्याशी ओमप्रकाश सिंह और आशीष यादव का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा 24 मार्च को प्रक्रिया पूरी होने के बाद की जाएगी.

सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

वहीं मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान कुछ जगह बवाल भी हुआ. इसके कुछ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. सपा (Samajwadi Party) का आरोप है कि कलेक्ट्रेट पहुंचे सपा प्रत्याशी उदयवीर सिंह और राकेश यादव को वहां पहले से मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने घेर लिया और उनके साथ मारपीट कर दी. इस दौरान सपा प्रत्याशियों के कपड़े भी फट गए. उनकी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई. घटना से कलक्ट्रेट में अफरातफरी मच गई.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया वीडियो

इस बीच सपा (Samajwadi Party) मुखिया अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में सपा उम्मीदवारों को पुलिस की मौजूदगी में एटा में कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश करने से रोका जा रहा है और गाली-गलौज हो रही है. उन्होंने लिखा कि, भाजपा राज में लोकतंत्र की रक्षा की अपेक्षा करना दिन में तारे ढूंढना है. ये बाहुबल का घोर निंदनीय रूप है, या तो पर्चा नहीं भरने दिया जाएगा या चुनाव को प्रभावित किया जाएगा या परिणामों को. हार का डर ही जनमत को कुचलना है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली से 2 घंटे में हरिद्वार, 4 घंटे में अमृतसर; जानें कब से पूरा होने जा रहा है ये सपना

प्रत्याशियों का नामांकन मंजूर करने की मांग

उधर, मंगलवार को सपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. उसमें कहा है कि मथुरा-एटा-मैनपुरी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र (UP Legislative Council Election 2022) के लिए सपा के प्रत्याशी उदयवीर सिंह व राकेश यादव को जिला प्रशासन ने बंधक बना लिया. आरोप लगाया कि सपा कार्यकर्ताओं पर बीजेपी के गुंडों ने पथराव किया और साजिश के तहत उनकी पार्टी के दोनों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए. इस प्रतिनिधिमंडल में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी,रामबृक्ष यादव, के.के. श्रीवास्तव, जगपाल दास और विकास यादव मौजूद थे.

Show More

Related Articles

Back to top button